बागेश्वर का ढूंगापाटली गाँव माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बना।

बागेश्वर का ढूंगापाटली गाँव माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बना।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

बागेश्वर। ढूंगापाटली में 22 कोरोना संक्रमित मिले हैं। उसके बाद गांव को जिला प्रशासन ने 14 दिनों के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है। इसके अलावा यहां राशन आदि की आपूíत सुचारू करने के लिए दुकानें भी निर्धारित की गई हैं। पुलिस के जवान कंटेनमेंट जोन की सुरक्षा को तैनात कर दिए गए हैं। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि एसडीएम योगेंद्र सिंह की आख्या के अनुसार यह निर्णय लिया गया है। राजस्व, स्वास्थ, पुलिस, लोक निर्माण विभाग की टीम ने ढूंगापाटली गांव की मैपिग की। यहां 11 परिवारों के 61 सदस्य रहते हैं। ये परिवार आपस में एक दूसरे से मिले हुए हैं। गांव के कृष्ण सिंह पुत्र देव सिंह का मकान मुख्य मोटर मार्ग से लगा हुआ है। उमा देवी पत्नी हरीश सिंह के मकान के पास से होते हुए गणेश सिंह पुत्र राम सिंह, दरवान सिंह पुत्र दुला सिंह के मकान तक बैरिकेडिग की गई है। एक सेक्टर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इधर, जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के लिए सस्ता गल्ला विक्रेता चरण सिंह के मोबाइल नंबर 8191059823 से संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त आवश्यक वस्तुओं के आपूíत के संबंध में खाद्य आपूíत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी पूíत निरीक्षक बागेश्वर मोबाइल नंबर 9412044123 एवं दिवाकर पांडेय 9627499398 से भी संपर्क किया जा सकता है। 
होमगार्ड हैं तैनात ठाकुरद्वारा वार्ड के कठायतबाड़ा में बने कंटेनमेंट क्षेत्र की सुरक्षा के लिए होमगार्ड तैनात हैं, लेकिन कुछ लोग बैरिकेडिग को फांद कर नियम तोड़ रहे हैं। इसको लेकर आसपास के लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि यहां रेगुलर पुलिस की तैनाती की जानी चाहिए। ताकि संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित 231 मरीज हुए ठीक: बराड़।

Fri May 7 , 2021
कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित 231 मरीज हुए ठीक: बराड़। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 7 मई :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार कहा कि कुरुक्षेत्र से 231 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया […]

You May Like

advertisement