उत्तराखंड: धामी के चेहरे से नही मिला रिस्पांस,तो मोदी के चहेरे को किया आगे,

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा ने राज्य में ‘युवा मुख्यमंत्री’ ‘युवा सरकार’, अबकी बार 60 पार का नारा तो दिया है लेकिन हकीकत में पार्टी के एजेंडे में चुनाव के दौरान केवल मोदी ही चेहरा रहेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के तमाम मंच और प्रचार के लिए निकली गाड़ियों को देखकर समझा जा सकता है।

हाल ही में भाजपा ने प्रदेश भर में पार्टी के चुनाव प्रचार और रीती नीतियों को बताने के लिए एलईडी स्क्रीन वाली गाड़ियों को रवाना किया है। इन गाड़ियों में पार्टी के कार्यक्रमों और योजनाओं को स्क्रीन के जरिए आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। लेकिन खास बात यह है कि प्रचार प्रसार में भाजपा ने जिन स्लोगन का इस्तेमाल किया है, वह यह जाहिर करने के लिए काफी है कि पार्टी का फोकस युवा मुख्यमंत्री या युवा सोच पर नहीं बल्कि मोदी पर ही है।

दरअसल, पार्टी के नारों में मोदी के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश की गई है, जबकि इसमें युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को चेहरा बनाने की कोशिश नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि, इस मामले पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश जोशी कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे ज्यादा लोकप्रिय चेहरा है और पार्टी के सर्वोच्च नेता हैं। लिहाजा, उनके नाम के प्रचार प्रसार या योजनाओं को पार्टी द्वारा आगे बढ़ाना लाजमी ही है। पार्टी युवा मुख्यमंत्री के तौर पर पुष्कर सिंह धामी के चेहरे को भी जनता के बीच में जाकर राज्य सरकार की योजनाओं को भी लोगों के सामने रखना चाहती है।

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार से जुड़े नारों में मोदी को फोकस करना पार्टी की एक मजबूरी भी है। इसकी बड़ी वजह यह भी है कि सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी को दूर करने के लिए मोदी ही एक ऐसा चेहरा है, जिस पर पार्टी दांव खेल सकती है। पुष्कर सिंह धामी हाल ही में मुख्यमंत्री बने हैं और उन पर फोकस करना या उन्हें चेहरा बनाने का रिस्क पार्टी नहीं लेना चाहती। हालांकि, पार्टी ने युवा कार्ड खेलते हुए कुछ नारे जरूर दिए हैं लेकिन पार्टी की पूरी रणनीति मोदी नाम पर आधारित है।

इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह कहते हैं कि भाजपा की करनी और कथनी में हमेशा ही अंतर रहा है। भाजपा कितना भी कुछ कहले लेकिन वह मोदी नाम से हटकर चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: राजकीय मेडिकल कॉलेज का प्रोफेसर निकला मोबाइल चोर, घर से 30 फोन बरामद,

Mon Dec 20 , 2021
श्रीनगर: पेशे से प्रोफेसर, लेकिन काम मोबाइल चोरी करना। जी हां बात हो रही है राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर की। यहां एक छात्र का मोबाइल चोरी हो गया। चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसे देखकर सभी कोई सन्न रह गए. क्योंकि फोन को एक प्रोफेसर साहब ले […]

You May Like

Breaking News

advertisement