बिहार:सदर अस्पताल में आज से दीदी की रसोई का संचालन होगा शुरू: जिलाधिकारी

  • डीएम ने अस्पताल परिसर में निर्माणाधिन ऑक्सीजन प्लांट सहित अन्य सुविधाओं का लिया जायजा
  • स्वतंत्रता दिवस से पूर्व जिले के सभी प्रखंडों में कम से कम 05 पंचायतों में शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने का दिया निर्देश

अररिया संवाददाता

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने सोमवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने अस्पताल में दीदी की रसोई का संचालन शुरू किये जाने को लेकर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया। डीएम ने अस्पताल परिसर में 200 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले बीएसए ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट का संचालन जल्द शुरू कराने का निर्देश देते हुए अस्पताल परिसर में प्रस्तावित 500 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण जल्द शुरू कराने को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। निरीक्षण के क्रम में सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीडीसी मनोज कुमार, डीआरडीए निदेशक अनिल कुमार झा, डीपीएम रेहान अशरफ, अस्पताल प्रबंधक विकास आनंद सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

दीदी की रसोई का संचालन आज से शुरू :

निरीक्षण के उपरांत मीडिया कर्मियों से मुखातिब होते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सदर अस्पताल में दीदी की रसोई का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। मंगलवार को मुख्यमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन किया जाना है। इसे लेकर सारी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। रसोई का संचालन शुरू होने से अस्पताल में इलाजरत मरीज, उनके परिजन व समस्त चिकित्सा कर्मियों को सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में 200 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसका संचालन जल्द शुरू हो जायेगा। वहीं अस्पताल परिसर में प्रस्तावित 500 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण भी जल्द शुरू कराने को लेकर अधिकारियों को जरूरी आदेश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिये विभिन्न विभागों के सहयोग से विशेष अभियान का संचालन किया जा रहा है। ताकि आम जिलावासियों को संक्रमण के संभावित खतरों से निजात दिलायी जा सके।

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व 50 पंचायतों में शत-प्रतिशत टीकाकरण का निर्देश :

निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व जिले के सभी प्रखंडों में कम से कम पांच पंचायतों में शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि इससे दूसरे पंचायत के लोग भी टीकाकरण के लिये प्रेरित होंगे। उन्होंने कहा टीकाकरण के मामले में अब तक बेहतर प्रदर्शन करने वाले पंचायतों को चिह्नित करते हुए वहां शत प्रतिशत टीकाकरण का कार्य संपन्न कराने को लेकर विशेष अभियान का संचालन किया जाये। इसके लिये पंचायत स्तर पर दो से तीन दिनों तक विशेष कैंप लगाये जायें। आशा, आंगनबाड़ी सेविका व एएनएम की मदद से टीकाकरण से वंचित लोगों को चिह्नित करते हुए शतप्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने का निर्देश डीएम ने स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:लक्ष्य प्रमाणीकरण: राज्यस्तरीय टीम ने बैसा सीएचसी का किया भौतिक सत्यापन

Mon Aug 9 , 2021
लक्ष्य प्रमाणीकरण से प्रसव से जुड़ी हुई सेवाओं को मिलता है प्रोत्साहन: एसआरयू टीम भौतिक निरीक्षण में कई तरह के मानकों की हुई जांच: आरपीएम प्रसव कक्ष में कार्यरत जीएनएम को बेहतर कार्य को लेकर टीम द्वारा सराहा गया: डीपीएम पूर्णिया संवाददाता जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर सुदूर […]

You May Like

Breaking News

advertisement