आज़मगढ़: पेपर निरस्त होने से निराश हुए अभ्यर्थी

पेपर निरस्त होने से निराश हुए अभ्यर्थी

अभ्यर्थियों का छलका दर्द, अभ्यर्थी बोले सेंटर आने पर पता चला कि निरस्त हुई परीक्षा

आजमगढ़ संवादाता राजेश चौबे

यूपी बोर्ड परीक्षा इंटरमीडिएट परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के कारण प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है। पेपर के दोनों सेट लीक हो गए हैं। इंटर के छात्रों की दोपहर 2 बजे से पेपर था, लेकिन, परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले ही पेपर लीक हो गया है। इसके बाद आनन-फानन में बोर्ड अधिकारियों ने पेपर को रद्द कर दिया। पेपर लीक होने की जानकारी न मिलने के कारण बड़ी संख्या में परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने वाले अथ्यर्थियों का दर्द छलक पड़ा है।

निरस्त होने से निराश हुए अभ्यर्थी

आजमगढ़ जिले में इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर प्रश्न-पत्र लीक होने की जानकारी मिली। मीडिया से बातचीत करते हुए इंटर की परीक्षा देने आई छात्रा सलोनी विश्वकर्मा का कहना है कि हम लोगों का पताचला ही नहीं था की पेपर लीक हो चुका है। हम लोग पूरी तैयारी के साथ आए थे। पर आज जिस तरह से परीक्षा निरस्त हुई उसको लेकर डर भी है कि आने वाला पेपर कैसा है, वहीं दूसरी ओर मौका भी मिल जाएगा। वहीं 35 किलोमीटर दूर से परीक्षा देने आई छात्रा वैष्णवी तिवारी का कहना है
परीक्षा देने इतनी दूर से आए थे। स्कूल आने पर पता चला कि पेपर निरस्त हो गया है। हम अपनी पूरी तैयारी के साथ आए थे, फिर भी परीक्षा नहीं हुई। वहीं 40 किलोमीटर दूर से आई छात्रा का कहना है कि परीक्षा निरस्त होने से बहुत बुरा लग रहा है। पूरी तैयारी के साथ आए थे।
क्या कहते हैं अधिकारी
जिले में परीक्षा निरस्त होने के सवाल पर एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा का कहना है कि बलिया में पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई है। शासन ने सूचना मिलने के बाद अग्रेजी की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी, सूचना मिलने पर इसके बारे में जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज: खंड विकास अधिकारी के कार्यालय मैं युवक ने सचिव के साथ की अभद्रता

Thu Mar 31 , 2022
खंड विकास अधिकारी के कार्यालय मैं युवक ने सचिव के साथ की अभद्रता विकासखंड गुगरापुर के खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में एक युवक ने खुद को अधिवक्ता बताते हुए अनावश्यक तरीके से परिवार रजिस्टर की नकल हासिल करने के लिए पंचायत सचिव संजय पाल के साथ अभद्रता कर डाली […]

You May Like

Breaking News

advertisement