बिहार:बालिकाओं के साथ भेदभाव ठीक नहीं,,,,,,,,,,,,,इंतखाब आलम

बालिकाओं के साथ भेदभाव ठीक नहीं,,,,,,,,,,,,,इंतखाब आलम

अररिया से मो माजिद

अररिया।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्री इन्तेखाब आलम ने बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से स्नातक पास सभी बेटियों को छात्रवृति देने जबरदस्त मांग की है।
इन्होंने कहा कि किसी भी बालिका के साथ भेद-भाव ठीक नहीं है, सभी छात्रा एक समान है।
इन्होंने कहा कि सात निश्चय बिहार मु्ख्यमंत्री बालिका स्नातक प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत 2018 में स्नातक पास बालिकाओं को 25000 और अब 2021 में बढ़ाकर 50000 कर दिया गया है, जो स्वागत योग्य है ,परंतु अभी तक बहुत कम बालिकाओं को राशि मिला है। और साढ़े 3 वर्ष हो गये हैं कुछ छात्राओं को आवेदन किए हुए पर राशि नहीं मिला।
इन्होंने कहा कि वकैशनल कोर्स और अफलियटेड कालेज वाले बालिकाओं को राज्य सरकार मान्यता नहीं दे रही है जो किसी हाल में ठीक नहीं है।
श्री आलम ने बिहार सरकार के शिक्षा विभाग को से मांग कि है की सभी स्नातक पास बेटियों को छात्रवृति प्रदान करें। जबकि समान्य स्नातक वाले बालिकाओं को सरकार छात्रवृति दे रही है और अन्य वंचित हो रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:डीटीओ ने वाहन कोषांग का समीक्षा किया

Sun Aug 29 , 2021
डीटीओ ने वाहन कोषांग का समीक्षा किया भरगामा (अररिया) संवाददाता भरगामा प्रखंड के 20 पंचायत में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत आम चुनाव में लगने वाले वाहन की उलब्धता के लिए डीटीओ विपिन कुमार यादव ने भरगामा पहुंच शनिवार को अधीनस्थ पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक किया । जिला […]

You May Like

advertisement