उत्तराखंड:IMA और बाबा रामदेव के बीच विवाद गहराया, अब IMA ने उत्तराखंड मुख्य सचिव की भेजा पत्र


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

योग गुरु बाबा रामदेव और आइएमए के बीच विवाद लगातार गहराता ही जा रहा है। आइएमए ने अब पतंजलि की कोरोनिल को मुद्दा बना दिया है। कोरोना किट में कोरोनिल को शामिल करने के प्रस्ताव का आइएमए ने विरोध किया है। साथ ही मुख्य सचिव को पत्र भेजकर इस पर कड़ा एतराज जताया है।
आइएमए सचिव डॉ. अजय खन्ना ने कहा कि किसी भी मरीज पर मिक्सोपैथी का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। जिन मरीजों का इलाज एलोपैथी के जरिये किया जा रहा है, उन्हें आयुर्वेद की दवा कैसे दी जा सकती है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट रूलिंग है। कोरोना किट में कोरोनिल को शामिल किया जाता है तो सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की जाएगी। डॉ. खन्ना ने कहा कि कोरोनिल को न विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोई मान्यता दी है और न आयुष विभाग ने कोरोना के उपचार की दवा माना है।

आइसीएमआर ने भी कोरोनिल का जिक्र कोरोना के इलाज के संबंध में नहीं किया था। यह बस एक फूड सप्लीमेंट है। उन्होंने कहा कि आइएमए आयुर्वेद एवं एलौपैथी की मिक्सोपैथी का पहले से ही विरोध करता रहा है। इसीलिए यदि सरकार कोरोना किट में कोरोनिल को शामिल करती है तो आइएमए इसका भी विरोध करेगा। उन्होंने ये भी बताया कि हरियाणा में इस तरह की कोशिश की गई थी, जो आइएमए के विरोध के बाद वापस ले ली गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पूर्व सीएम त्रिवेद रावत ने चार जिलों में रवाना की कोरोना बचाव सामग्री

Sat Jun 5 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: आज पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा चार जिलों (पौड़ी रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा) में कोरोना बचाव सामग्री को रवाना किया गया सामग्री में मुख्यतः ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पीपीई किट, मास्क सैनिटाइजर इत्यादि शामिल थे।हर जरूरतमंद को समय से कोरोना बचाव सामग्री मिले इसके लिए […]

You May Like

advertisement