जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई सम्पन्न

आगामी कावड़ यात्रा के दृष्टिगत सड़कों पर स्ट्रक्चरल फॉल्ट को दुरुस्त कराने, मार्गों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के दिये गये निर्देश

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।
अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि 29 नये ब्लैक स्पॉट चिन्हित हुए हैं, जिनमें शॉर्ट टर्म मेजेर्स (सुरक्षात्मक) कदम उठाये गये हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि शार्ट टर्म मेजेर्स (सुरक्षात्मक) का आब्जर्वेशन एक महीने तक किया जाये, उसके बाद भी एक्सीडेंट कम हुये हैं या नहीं। अगर एक्सीडेंट कम हो गये हैं तो उस स्थान को ब्लैक स्पॉट की सूची से निकाल दिया जाये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि आगामी कावड़ यात्रा के दृष्टिगत कावड़ रुटों का निरीक्षण कर सड़कों पर स्ट्रक्चरल फॉल्ट को समय रहते ठीक करवा लें, यदि बजट आदि की आवश्यकता हो तो उसकी मांग कर लें।  कहीं पर विद्युत तार ढीले, सड़क के बीच में विद्युत पोल हैं या और कोई समस्या हो तो विद्युत विभाग को अवगत कराया जाये। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि कांवड यात्रा के रुट पर यदि कहीं लाईट का अभाव है तो सड़क निर्माण एजेंसी लगवाये। यदि निर्माण एजेंसी के यहां प्रोविजन नहीं है तो लिख कर दें फिर दूसरे विभाग से लाइट लगवायी जाये।
स्कूली वाहनों की भी जांच मानकों के अनुरूप करायी जाये और विद्यालयों को मानक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, एसपी यातायात शिवराज सिंह, एआरटीओ, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई/उपसा के अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दानवीर भामाशाह के जन्म दिवस 29 जून को ‘‘व्यापार कल्याण दिवस‘‘ के रूप में मनाया जायेगा

Thu Jun 27 , 2024
जिलाधिकारी ने दिये निर्देश जनपद/तहसील स्तर पर होंगे आयोजन दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि दानवीर भामाशाह के जन्म दिवस 29 जून को राज्य सरकार द्वारा ‘‘व्यापारी कल्याण दिवस‘‘ के रूप में जनसहभागिता के साथ मनाये जाने का निर्णय लिया गया है तथा राज्य […]

You May Like

advertisement