जिला स्तरीय स्पेल बी, वर्तनी व वाद-विवाद प्रतियोगिता सम्पन्न, डीपीसी रामदिया गागट ने बांटे प्रमाणपत्र।

जिला स्तरीय स्पेल बी, वर्तनी व वाद-विवाद प्रतियोगिता सम्पन्न, डीपीसी रामदिया गागट ने बांटे प्रमाणपत्र।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पांच स्पर्धाओं की पन्द्रह श्रेणियों में हुए मुकाबले।

कुरुक्षेत्र :- समग्र शिक्षा कुरुक्षेत्र द्वारा राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में जिला स्तरीय स्पेल बी, डिबेट, स्टोरी राइटिंग, वर्तनी एवं क्विज ऑन टेंसेस का आयोजन किया गया । कुल पांच स्पर्धाओं की पन्द्रह श्रेणियों में कक्षा 6 से 8 के 74 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परियोजना अधिकारी रामदिया गागट ने की। उन्होंने प्रतिभागियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि भाषाई कौशल के विकास से न केवल परीक्षा परिणाम बेहतर होते है बल्कि बच्चों का मनोबल व आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है। इसी आत्मविश्वास के चलते वे जीवन की सभी चुनौतियों का सामना करते हैं और सफल व्यक्ति बन सकते हैं। इस अवसर पर एओ एसएन शर्मा, एपीसी डॉ. सुनील कौशिक, डॉ. कृष्णा कुमारी, सतबीर कौशिक, संजय कौशिक, जेई. महेंद्र सिंह, सुमन, विरेंदर, अमित, योगिता, शवेता, सुदेश, लालिमा, मोनिका आदि उपस्थित रहे।
प्रतियोगिताओं की संयोजक एपीसी डॉ. कृष्णा कुमारी ने बताया कि प्रतिवर्ष हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वाधान में प्रथम चरण में खंड स्तर पर ,दूसरे चरण में जिला स्तर पर और तीसरे चरण में राज्य स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है । खंड स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले पांचों खंडों के 74 विद्यार्थियों सहित कुल 170 अध्यापकों, अभिभावकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया आज जिन 15 प्रतिभागियों ने पांचों प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सभी विजेता अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतिभागियों से मुखातिब डीपीसी गागट ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों में आत्मविश्वास, संप्रेषण कला ,व्यक्तित्व विकास एवं प्रतियोगिता की भावना विकसित होती है। साथ ही उनके अधिगम स्तर तथा शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि होती है । सभी विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए। निर्णायक मंडल में मेनपाल, शिव कुमार, सुनील पुलतस्य, आशा मेहता, साजन कुमारी, संगीता वालिया, कृष्ण कुमार, सुमन, विवेक, मनीष शामिल थे।
प्रतियोगिताओं के परिणाम की जानकारी देते हुए एपीसी डॉ. कृष्णा ने बताया कि वर्तनी के कक्षा 6 वर्ग में प्रथम
क्कराला गुजरान की ख़ुशी,
कक्षा 7 बिजरपुर की मानसी व कक्षा 8 में थानेसर की प्रियंका ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि वाद विवाद स्पर्द्धा में कक्षा 6 में प्रथम स्थान थानेसर की प्रीति, कक्षा 7 में भूत माजरा की तन्नू व कक्षा 8 में धनतोड़ी की सिमरन ने पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि स्पैल बी प्रतियोगिता के
कक्षा 6 के मुकाबले में थानेसर की रिया, कक्षा 7 वर्ग में अभिनव सैनी,कैंथला खुर्द और कक्षा 8 वर्ग में शाहबाद की नाज़िया ने पहला स्थान प्राप्त किया। कहानी लेखन में कक्षा 6 की स्पर्धा में मांगना की मानसी, कक्षा 7 में त्योड़ा की सलोनी व कक्षा 8 में शांतिनगर की सादिया ने बाजी मारी। क्विज ऑन टेंसेस स्पर्द्धा के दो वर्गों में ख़िदरपुरा के विद्यार्थी छाए रहे, खिदरपुरा के जोयल, पुलकित ने क्रमशः कक्षा 6 व 7 में स्पर्धा जीती तो बारना की मुस्कान ने कक्षा 8 में पहला स्थान पाया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता - जिलाधिकारी

Tue Mar 2 , 2021
आजमगढ़ 02 मार्च — कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कोविड-19 के गाईडलाइन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील लालगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ।जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे […]

You May Like

Breaking News

advertisement