बरेली: जनपद के समस्त सी0बी0जी0/सी0एन0जी0 प्लान्टों के सत्यापन हेतु जिलाधिकारी ने गठित की कमेटी

जनपद के समस्त सी0बी0जी0/सी0एन0जी0 प्लान्टों के सत्यापन हेतु जिलाधिकारी ने गठित की कमेटी

सुरक्षा/प्रदूषण सम्बंधी बिन्दुओं पर करेंगी जांच

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : विगत दिनों जनपद बरेली के थाना बिथरीचैनपुर क्षेत्र के ग्राम भोजपुर रामनाथ में एक प्राईवेट सी0एन0जी0 गैस प्लांट में विगत दिनांक 31 अक्टूबर 2023 को गैस रिसाव से 05 मजदूर बेहोश हो गये थे, जिनमें एक मजदूर की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी, के कारणों की जांच आख्या उपलब्ध कराने हेतु जिलाधिकारी द्वारा चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था।

उक्त घटना के आलोक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने उप श्रमायुक्त बरेली क्षेत्र बरेली, जिला पूर्ति अधिकारी व मुख्य अग्निशमन अधिकारी को सम्मिलित करते हुए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है व कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिये गये हैं कि कमेटी जनपद के समस्त सी0बी0जी0 एवं सी0एन0जी0 प्लान्टों का सत्यापन करना सुनिश्चित करें, जिससे शासन द्वारा दिये गये निर्देशों (विशेषकर सुरक्षा सम्बंधी बिन्दुओं और प्रदूषण सम्बंधी बिन्दुओं) के बारे में जांच करेंगी। प्लान्ट पर कुछ कमियां पाये जाने पर सम्बंधित अधिनियम एवं शासनादेशों के क्रम में कार्यवाही कर 15 दिन में अवगत करायेंगे।

कमेटी के निरीक्षण के बाद अगर किसी प्लान्ट में किसी दुर्घटना की शिकायत प्राप्त होती है  और यह पाया जाता है कि कमेटी द्वारा सुरक्षा मानकों को अनदेखा किया गया है तो कमेटी इस सम्बंध में पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: मिशन शक्ति 4.0 * के अंतर्गत मनाया गया ( बाल अधिकार सप्ताह )का प्रथम दिवस

Wed Nov 8 , 2023
**मिशन शक्ति 4.0 * के अंतर्गत मनाया गया ( बाल अधिकार सप्ताह )का प्रथम दिवस दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : *श्री रविन्द्र कुमार जिलाधिकारी बरेली के आदेशानुसार व श्रीमती *मोनिका राणा* जिला प्रोबेशन अधिकारी बरेली के निर्देश के क्रम में मिशन शक्ति 4.0 के अंतर्गत योजना के अंतर्गत महिला कल्याण […]

You May Like

advertisement