जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कोरोना कर्फ्यू क्षेत्र लालकुआं तथा हल्द्वानी में अनेक स्थानों का किया निरीक्षण

, निरीक्षण

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

, लालकुआ आज दोपहर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कोरोना कर्फ्यू क्षेत्र लालकुआं तथा हल्द्वानी में अनेक स्थानों में निरीक्षण किया। उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी तथा मुख्य विकास अधिकरी नरेन्द्र सिंह भण्डारी भी मौजूद रहें।
वही जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने यहां लालकुआ स्थित ऊधमसिंह नगर के जिले की सीमा पर सुभाषनगर पुलिस बैरियर तथा बेलबाबा पुलिस चैक पोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगो की जा रही जांच एवं चैकिंग को देखा। चैकिंग पर मौजूद स्टाफ को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य प्रदेश से आ रहे लोगो की कोरोना निगेटिव रिर्पोट देखने के बाद ही जिले मे प्रवेश दें जिनके पास रिर्पोट नही है उनका बाॅडर पर ही सैम्पल लिया जाये तथा सैम्पल लेने के बाद ऐसे लोगो को रिर्पोट आने तक होम आईसोलेशन में रहने की हिदायत भी दी जाये। उन्होने कहा कि अवैध शराब व अन्य गैर कानूनी समान की गहनता से जांच कर कार्यवाही अमल में लाई जाये।
जिलाधिकारी ने हल्दूचैड स्थित कोविड केयर सेन्टर का भी निरीक्षण किया।
उन्होने स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यहां भर्ती संक्रमित मरीजो के लिए शुद्ध पेयजल एंव भोजन तथा आवश्यक दवाईएं प्राथमिकता के आधार पर दी जाये तथा मरीजों का हर हाल में समुचित ध्यान रखा जाये तथा सेन्टर में सफाई का भी विशेष ध्यान रख जाये समय-समय पर सेनिटाइेजशन एंव फाॅगिंग भी कराई जाये। उन्होेने अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए ऑक्सीजन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण दवाइयां जो कि संक्रमित मरीजों के लिए अति आवश्यक है अवश्य ही मरीजों को दी जाये तथा थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाये। वर्तमान में हल्दूचोड के मोटाहल्दू में कोविड केयर सेन्टर में 38 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
अधिकारियों द्वारा कर्फ्यू लगाये गये हल्द्वानी शहर रामपुर रोड, सिन्धी चैराहे, रेलवे बाजार व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। बाजार पूरी तरह बन्द तथा पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्मशान घाट के बाहर लोगों का हंगामा

Tue Apr 27 , 2021
रिपोर्टर- जफर अंसारीस्थान- हल्द्वानी कोरोना का कहर चारों तरफ फैलता जा रहा है, हालात इतने खराब हो चुके हैं की अंतिम संस्कार के लिये लकड़ियों की मात्रा भी कम पड़ रही है वही अब दूसरी तरफ राजपुरा स्थित श्मशान घाट में कोरोना से हुई मौत के शव का अंतिम संस्कार […]

You May Like

advertisement