आज़मगढ़:चुनाव की घोषणा के तत्काल बाद ही सभी पोस्टर, बैनर आदि को हटाना सुनिश्चित करें – जिलाधिकारी


आजमगढ़ 15 दिसम्बर– जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश कुमार की अध्यक्षता में आज नेहरू हाल के सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट को आगामी विधान सभा निर्वाचन के दृष्टिगत आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित करें कि सभी वोटर निर्भिक होकर मतदान करें। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों पर तत्काल भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लें। उन्होने कहा कि सभी बेसिक इन्फ्राइस्ट्रक्चर का मजबूत होना आवश्यक है।
जिलाधिकारी ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को विशेष प्राथमिकता देते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर रैम्प का निर्माण करा लिया जाय। मतदान केन्द्रों के सम्पर्क मार्गों की मरम्मत/अनुरक्षण को समय से सुनिश्चित करा लिया जाय। उन्होने कहा कि पोलिंग पार्टियों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। जिलाधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के रूकने, खाने-पीने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्र ग्राउण्ड फ्लोर पर ही होना चाहिए। उन्होने कहा कि मतदान केन्द्रों पर बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए केबल एवं खम्भों को समय से मरम्मत/लगवा लिया जाय। उन्होने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर शौचालय, पानी एवं फर्नीचर आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होने कहा कि मतदान केन्द्रों पर खिड़की, दरवाजे, फर्स आदि की मरम्मत समय से करा लिया जाय।
जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि चुनाव की घोषणा के तत्काल बाद ही सभी पोस्टर, बैनर आदि को हटाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि अभी से ही पोस्टर, बैनर लगे हुए स्थान/भवनों को चिन्हित कर लें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मतदान केन्द्र के 200 मीटर के अन्दर किसी भी प्रकार की प्रचार-प्रसार की सामग्री नही मिलनी चाहिए। उन्होने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर एसडीएम, बीएलओ, सुपरवाइजर तथा विधान सभा का नाम व नम्बर अवश्य अंकित करा दिया जाय। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी एक सप्ताह के अन्दर जनपद का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें तथा रूट चार्ट भी अभी से फाइनल कर लें। उन्होने कहा कि ईवीएम कैसे चलेगी, मॉक पोल कैसे होता है तथा ईवीएम से संबंधित अन्य जानकारियों का प्रशिक्षण भी निर्धारित समय तक सुनिश्चित कर लिया जाय।
इस अवसर पर स्टेट लेबल मास्टर ट्रेनर ईवीएम/वीवी पैट कुलभूषण सिंह द्वारा ईवीएम एवं वीवी पैट के सम्बन्ध में प्रशिक्षण दिया गया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, स्टेट लेबल मास्टर ट्रेनर ईवीएम/वीवी पैट कुलभूषण सिंह सहित समस्त संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी - जिलाधिकारी

Wed Dec 15 , 2021
आजमगढ़ 15 दिसम्बर– व्यय अनुवीक्षण कार्य हेतु लगाई गई विभिन्न टीमों (विडियों अवलोकन टीम, विडियों निगरानी टीम, सहायक व्यय प्रेक्षक, लेखा टीम, उड़न दस्ता टीम, स्थायी निगरानी टीम) को डिस्ट्रिक्ट लेवल मास्टर ट्रेनर्स (डीएलएमटी) के रूप में प्रशिक्षित अधिकारी द्वारा निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण हेतु गठित टीमों में नियुक्त अधिकारियों/कर्मचारियों को […]

You May Like

Breaking News

advertisement