आज़मगढ़:शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें – जिलाधिकारी


आजमगढ़ 21 अगस्त– जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में जन प्राथमिकता के बिंदुओं पर की जाने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आइजीआरएस पोर्टल पर जिन विभागों से संबंधित शिकायतें डिफाल्टर हो गई है, उसे संबंधित विभाग शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिन-जिन विभागों में शिकायतें अधिक संख्या में डिफाल्टर हैं, उन विभागों में टॉप 5 का चयन कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को निर्देश दिया कि जनता दर्शन की शिकायतें यदि 3 दिन के अंदर डिफाल्टर होना है तो व्यक्तिगत रूप से संबंधित विभाग के अधिकारियों को जानकारी दें कि समय से शिकायतों का निस्तारण करायें।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिया कि एक माह से पुराने शिकायतों/प्रकारणों का निस्तारण जिनका समिति द्वारा किया जाना है, यदि समिति द्वारा निस्तारण नहीं किया गया है तो उसकी रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिया कि जो भी शिकायतकर्ता आपसे मिले, उनकी शिकायतों को अपने स्तर से ही सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराएं एवं शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें, जरूरत पड़े तो मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए की पैमाइश से संबंधित जो भी प्रकरण लंबित है, उसे जल्द से जल्द निस्तारण कराएं।
स्वामित्व योजना के अंतर्गत ग्रामों का ड्रोन सर्वे कराया जा रहा है, अभी जिन जिन ग्रामों का ड्रोन सर्वे कराया जाना बाकी है, उसे सितंबर के अंत तक समस्त एसडीएम ड्रोन सर्वे का कार्य पूर्ण करा लें। वरासत के मामलों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराएं एवं अंश निर्धारण का कार्य दिसंबर 2022 तक पूर्ण कर लें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि समस्त एसडीएम अपने संबंधित तहसील क्षेत्रों में तालाबों, पोखरों पर यदि अतिक्रमण है तो उसे जल्द से जल्द हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि कोर्ट में लंबित वादों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करायें।
बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह सहित समस्त एसडीएम एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा कम्युनिटी हॉल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में "भज गोविंदम भजन संध्या" का किया गया आयोजन

Sun Aug 21 , 2022
दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा कम्युनिटी हॉल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में “भज गोविंदम भजन संध्या” का किया गया आयोजन फिरोजपुर 21 अगस्त {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:= दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा कम्युनिटी हॉल जलालाबाद में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भज गोविंदम भजन संध्या का […]

You May Like

advertisement