जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जिला मुख्यालय परिसर में नवनिर्मित आक्सीजन पार्क का उद्घाटन किया

शहर में गांधी पार्क सिंचाई विभाग परिसर और किच्छा रोड़ पहाड़गंज में ग्रीन स्पेस के रूप में विकसित किया जाएगा

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख

रूद्रपुर 29 जुलाई 2024 – जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित ऑक्सीजन पार्क का उदघाटन किया। उन्होने कहा कि आमजन को शुद्ध वातावरण उपलब्ध कराने हेतु सरकार एवं प्रशासन प्रतिबद्ध है। जिसके अन्तर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में बड़े, छायादार एवं अधिक ऑक्सीजन देने वाले वृक्ष लगाये जा रहें है। उन्होने कहा कि इस परिसर में पहले जगंल-झाड़ियां थी जिसे अन्य जिलों के लिए भी एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि कलेक्टेªेट में आने वाले आगुन्तकों के बैठने के लिए छायादार स्थान मिल सकेगा। जिसमें वे नैसर्गिक सौन्दर्य का आनन्द के साथ शुद्ध हवा भी ले सकेंगे। उन्होने का इस ऑक्सीजन पार्क का लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिला विकास प्राधिकरण के सहयोग से भविष्य में रूद्रपुर के गांधी पार्क, सिंचाई विभाग परिसर में एवं किच्छा रोड पहाड़गंज मे ग्रीन स्पेस के रूप में विकसित किये जायेंगे, जहां क्षेत्र की जनता अपने परिवार के साथ सुबह-शाम शुद्ध वातावरण में भ्रमण कर सकेंगे। उन्होने जनता से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने आस-पास खाली स्थानों में फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण अवश्य करें।
इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण अभिषेक रोहेला, अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, ओसी गौरव पाण्डे, डॉ0 अमृता शर्मा, उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उमा शंकर नेगी सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

15 किलो चांदी और 500 ग्राम सोने के गहनों सहित पांच लाख की रकम चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफतार एस एस पी ने किया खुलासा

Mon Jul 29 , 2024
थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने तीन युवकों पर कसा शिकंजा एम सलीम खान ब्यूरो रुद्रपुर – थाना ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात को अंज़ाम देने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया,इस मामले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ […]

You May Like

Breaking News

advertisement