जल शक्ति अभियान -2021 के शुभारंभ के लिए डिवा कॉम ने तैयारियों की समीक्षा

हरदीप जम्वाल

जल शक्ति अभियान -2021 के शुभारंभ के लिए डिवा कॉम ने तैयारियों की समीक्षा
जल संरक्षण कार्यों को तेजी से पूरा करने पर तनाव
श्रीनगर, मार्च 20: संभागीय आयुक्त कश्मीर पांडुरंग के पोल ने आज मनरेगा के तहत एकीकृत जल प्रबंधन योजना और जल संरक्षण कार्यों में प्रगति की समीक्षा के लिए उपायुक्तों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक के दौरान, डिव कॉम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा the कैच द रेन ’जहां यह गिरता है और जब यह गिरता है, के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए जाने वाले जल शक्ति अभियान की तैयारियों की समीक्षा की।
इस अवसर पर, डिव कॉम ने प्रत्येक जिले में एक प्रभावी जल संरक्षण योजना पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि कृषि, आरडीडी, मृदा संरक्षण, पीएचई, आई एंड एफसी, बीडीओ और संबंधित तहसीलदार की संयुक्त टीम जल शक्ति आकार लेगी और अपने क्षेत्रों में उचित जल संरक्षण योजना तैयार करेगी।
जल संरक्षण कार्यों को तेजी से पूरा करने पर जोर देते हुए, Div Com ने जल संसाधनों की मैपिंग, ग्राम सभाओं के माध्यम से जल संरक्षण योजनाओं को तैयार करने, पारंपरिक जल निकायों की सफाई, अतिक्रमणों को हटाने और जल चैनलों में अवरोधों के लिए लोगों की सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया। और जल संरक्षण के लिए उचित हस्तक्षेप लागू करना।
उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया कि जल शक्ति अभियान के शुभारंभ के अवसर पर एक प्रमुख जल संरक्षण कार्य या तो क्रियान्वयन के लिए शुरू किया जाए या इसका उद्घाटन किया जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनी बुलियन कंपनी के MD व IFS पत्नी के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस; 600 करोड़ की ठगी का मामला

Sun Mar 21 , 2021
अनी बुलियन कंपनी के MD व IFS पत्नी के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस; 600 करोड़ की ठगी का मामला  ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या अनी बुलियन कंपनी के MD व IFS पत्नी के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस; 600 करोड़ की ठगी का मामला 600 करोड़ रुपए की ठगी […]

You May Like

advertisement