बिहार:दीपों का पर्व दीपावली इस वर्ष मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा नगर के वार्ड नंबर 19 के पासवान टोला के बच्चों व महिलाओं के बीच मनाया गया

दीपों का पर्व दीपावली इस वर्ष मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा नगर के वार्ड नंबर 19 के पासवान टोला के बच्चों व महिलाओं के बीच मनाया गया।

फारबिसगंज संवाददाता

दीपों का पर्व दीपावली इस वर्ष मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा नगर के वार्ड नंबर 19 के पासवान टोला के बच्चों व महिलाओं के बीच मनाया गया। इस अवसर पर क़रीबन 200 बच्चों व महिलाओं के बीच मिठाई, दीप इत्यादि का वितरण किया गया। ख़ुशी के इस अवसर पर उपस्थित फ़ारबिसगंज नगर परिषद की मुख्य पार्षद श्रीमती गुंजन सिंह ने अपने हाथों से बच्चों को मिठाई बाँटते हुए दीपावली की शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि दीपावली एक ऐसा त्योहार है जिसमें हर वर्ग व आयु के लोग अपने अपने तरीक़े से मनाने का कार्य करते हैं। दीपावली पर्व लोगों को आपस में मिलकर अपने घर के साथ साथ आस पड़ोस में भी रौशनी करने की दिशा में प्रेरणा देती है।

मौक़े पर कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे मंच के अध्यक्ष ई. आयुष अग्रवाल ने सभी को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यूँ तो दीपावाली का पर्व अपने आप में सबसे पवित्र त्योहार है और अगर इस त्योहार में उन तबक़ों को शामिल कर लिया जाए जिनका समाज में स्थान तो है परंतु उन्हें उचित स्थान आज तक नहीं मिल पाया हो तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है। श्री अग्रवाल ने कहा कि किसी भी सामाजिक संस्था की नींव ही इस बात पर टिकी होती है कि उनके लिए पूरा समाज परिवार होता है और सभी आयोजनों में सभी वर्ग के लोगों को शामिल करना उसका उद्देश्य। यह कार्यक्रम पूरे देश में मंच के द्वारा मनाया गया है जिसमें 2 लाख से ज़्यादा लोगों के बीच मिठाई का वितरण किया गया है।

इस अवसर पर उपस्थित मंच के उपाध्यक्ष विपुल छाजेड़, सचिव सीए अंकित अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य रौनक़ जैन, उमंग बियानी, रौशन सेठिया, अमन अग्रवाल, उत्कर्ष गोयल, करन सिंह भूमियार, राजेश झा, व अन्य ने संयुक्त रूप से मंच के इस राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की सराहना करते हुए सभी को दीपावली पर्व की शुभकामनाएँ दी।

उपस्थित ग्रामीणों में शिशुपाल कुमार ने कहा कि काफ़ी अच्छा अनुभव हो रहा है कि इस तरीक़े से दीपावली का पर्व मंच के द्वारा मनाया जा रहा है। इससे हमें भी समाज में मज़बूती मिलती है और अपने स्तर से कुछ अच्छा करने की प्रेरणा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम: स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया गया जरूरी प्रशिक्षण

Fri Nov 5 , 2021
राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम: स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया गया जरूरी प्रशिक्षण -एक दिवसीय माडूलर प्रशिक्षण में दी गयी टीबी मरीजों की जांच व उपचार संबंधी जानकारी-समय-समय पर मरीजों की काउंसिलिंग जरूरी, नियमित दवा का सेवन उपचार का बेहतर जरिया अररिया संवाददाता राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत चिकित्सा पदाधिकारियों का […]

You May Like

advertisement