ईएसआईसी अस्पताल में अव्यवस्था देख भड़की डीएम।

ईएसआईसी अस्पताल में अव्यवस्था देख भड़की डीएम।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रुद्रपुर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने ईएसआइसी अस्पताल में बन रहे कोविड अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, लिफ्ट, रैंप, ऑक्सीजन मेनिफोल्ड रूम आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। व्यवस्थाएं पुरी करने में ढिलाई बरतने पर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने सीएमओ को फटकार लगाते हुए तत्काल व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की हिदायत दी, जिससे अस्पताल जल्द संचालित किया जा सके। कहा कि इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीएम रंजना ने गुरुवार को अस्पताल का निरीक्षण कर कहा कि अस्पताल में 122 बेड उपलब्ध हैं, जो ऑक्सीजन पाइपलाइन से जुड़ी हैं। उन्होंने अस्पताल में पानी एवं विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से होती रहे इसके लिए संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने को कहा। उन्होंने सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पर्याप्त मात्र में ऑक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। अस्पताल में तत्काल कंट्रोल स्थापना की जाएं, जो 24 घंटे संचालित किया जाएं। उन्होंने नोडल अधिकारी कोविड हास्पिटल मैनेजमेंट, सीएमओ एवं ईएसआइसी की चिकित्सा अधीक्षक दीपशिखा को शुक्रवार तक ऑक्सीजन पाइपलाइन व अन्य व्यवस्थाओं का ट्रायल करने के निर्देश दिए। ईएसआइसी अस्पताल की एमएस ने अस्पताल में पेयजल की समस्या बताई तो डीएम ने तत्काल जल संस्थान के ईई को तत्काल मौके पर बुलाकर समस्या का समाधान करने व पानी की गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, अपर मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन/नोडल अधिकारी कोविड हास्पिटल मैनेजमेंट बंशीधर तिवारी, एसीएमओ डाक्टर हरेंद्र मलिक आदि मौजूद थे। विधायक राजकुमार ठुकराल ने डीएम के साथ मेडिकल कालेज में बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:त्यूणी के चौसाल गाँव मे छानी में लगी आग, 68 बकरियां जिंदा जली

Thu Apr 29 , 2021
उत्तराखंड:त्यूणी के चौसाल गाँव मे छानी में लगी आग, 68 बकरियां जिंदा जली।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक विकासनगर। जौनसार-बावर के सीमांत त्यूणी तहसील क्षेत्र अंतर्गत चौसाल गांव के पास दो ग्रामीण पशुपालकों की छानी में आग लग गई। भीषण आग लगने से छानी के अंदर बंदी 68 बकरियां जिंदा जल गई। आगजनी […]

You May Like

advertisement