डीएम एसपी पहुंचे बम्हनपुर, किसानों के साथ चौपाल लगाकर किया संवाद

डीएम एसपी पहुंचे बम्हनपुर, किसानों के साथ चौपाल लगाकर किया संवाद

लखीमपुर खीरी

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी विजय दुल ने तहसील निघासन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बम्हनपुर मे आसपास के ग्रामों के किसानों के साथ चौपाल लगाकर संवाद किया।

इस मौके पर दोनों अधिकारियों ने मौजूद ग्रामीणों किसानों से रूबरू होकर स्थानीय समस्याओं, मुद्दों व पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की। मौजूद किसानों की समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को उसके निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। किसान देश का अन्नदाता है। किसानों की समृद्धि के बिना एक विकसित समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि किसान अन्नदाता होने के साथ-साथ देश का भाग्य विधाता है। इस दौरान उन्होंने किसानों से स्थानीय समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र में गन्ना उत्पादन एवं उसके सापेक्ष भुगतान के संबंध में जानकारी हासिल की। दोनों अधिकारियों ने चीनी मिल वार गन्ना मूल्य भुगतान की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले की सभी चीनी मिलों के प्रबंधकों व मालिकानो को बकाया भुगतान को शीघ्र किए जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

इससे पूर्व दोनों अधिकारियों ने तहसील निघासन के बम्हनपुर स्थित गुरुद्वारे में भी माथा टेका और जनपद की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए अरदास लगाई।

जिला संवाददाता
विकास बरनवाल
लखीमपुर खीरी

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tue Jan 5 , 2021
लखीमपुर जिले में आज 6 केंद्रों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, जनपद के 300 लोगों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल आपको जानकारी दे दें कि यह केवल एक मॉक ड्रिल है यानी कि वैक्सीनेशन का अभ्यास, अभी किसी को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। जिला संवाददाताविकास बरनवाललखीमपुर खीरी Read […]

You May Like

advertisement