मिर्ज़ापुर:मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों ने काली पट्टी बांध कर कार्य किया

मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों ने काली पट्टी बांध कर कार्य किया

पूर्वांचल ब्यूरो

जिला महिला अस्पताल में प्रसूता के मौत मामले में सीएमएस समेत चार डाक्टरों पर दर्ज हुए मुकदमें के विरोध में मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों ने काली पट्टी बांध कर कार्य करते हुए विरोध जताया।

साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर मुकदमा वापस लिए जाने और डाक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। डाक्टर के ऊपर दर्ज प्रकरण में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के लोगों ने मंगलवार से काली पट्टी बांध कर कार्य करते हुए विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। मंगलवार को संगठन के बैनर तले मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल के डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम शिव प्रताप शुक्ला और पुलिस अधीक्षक को संबोधित ज्ञापन एएसपी सिटी संजय कुमार वर्मा को सौंपा। संघ के अध्यक्ष डा. अशोक कुमार राय ने कहाकि जिला महिला अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला की दुर्भाग्य पूर्ण मृत्यु होने पर शहर कोतवाली में तीन डाक्टर और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या जैसी गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज किया गया।

कहाकि सभी चिकित्सक विषम परिस्थितियों में मरीज की सेवा करते है। सभी गंभीर मरीजों को बचाना संभव नहीं है। ऐसे में दुर्भाग्यवश किसी मरीज के मृत्यु के बाद बिना जांच के गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज करने से मनोबल कमजोर होगा। सरकारी कार्य का निर्वहन करने में परेशानी होगी।

सचिव डा. सुनील सिंह ने कहाकि सीएमएस डा. संजय पांडेय कोर्ट एविडेंस में जिले से बाहर गए थे। मुकदमे को निरस्त किया जाए।

जांच कर सभी दोषी व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। इस दौरान डा. तरुण सिंह, डा निलेश श्रीवास्तव, डा. केपी श्रीवास्तव, डा. आनंद सिंह, डा. अमित यादव, डा. मंजू लता, डा. एसके श्रीवास्तव, डा. गणेश यादव आदि रहे। इस दौरान लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने अधीक्षक समेत तीन चिकित्सकों पर मुकदमा पंजीकृत होने के बाद काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्ज़ापुर:सड़क हादसे में किशोर व खलासी की मौत

Wed Jul 13 , 2022
सड़क हादसे में किशोर व खलासी की मौत पूर्वांचल ब्यूरो ड्रमंडगंज संवाद अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के परसिया गोकुल गांव निवासी 15 वर्षीय प्रवीण कुमार पुत्र रमेश कुमार खैरा भभूता स्थित आटा चक्की पर गया था। सुबह लगभग छह बजे साइकिल सवार किशोर वापस घर लौट रहा था। जैसे ही […]

You May Like

advertisement