डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने प्लेटलेट्स दान कर बचाई एक और जान।

डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने प्लेटलेट्स दान कर बचाई एक और जान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

डॉ. अशोक वर्मा हरियाणा पुलिस विभाग के ऐसे अधिकारी है जिन्होंने अपना जीवन मानवजाति के कल्याण के लिए समर्पित किया।
आमजन को नशामुक्ति की प्रेरणा,पर्यावरण शुद्धता कुदरत की आक्सीजन प्राप्ति के लिए सैंकड़ों पीपल इत्यादि के पौधे लगाना इनका उद्देश्य रहता है।
4 अप्रैल को लोकनायक जयप्रकश अस्पताल में होगा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर।
कोरोना से ठीक हो चुके लोग प्लाज़्मा दान करने के लिए आगे आएं : डॉ. अशोक कुमार।

कुरुक्षेत्र 3 अप्रैल :- आज प्रात: पार्थ ब्लड बैंक से राम संजीवन ने सुचना दी कि ए पॉजिटिव के प्लेटलेट्स की एक व्यक्ति के लिए आवश्यकता है सुचना मिलते ही राष्ट्रपति पुलिस पदक से सुशोभित एवं राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डॉ. अशोक कुमार वर्मा पार्थ ब्लड बैंक पहुंचे और प्लेटलेट्स दान किए डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना की महामारी में रक्त कोषों में रक्त की भारी कमी चल रही है। इसकी आपूर्ति के लिए सभी को आगे आना चाहिए और कोविड से ठीक हो चुके लोगों को चाहिए कि कोरोना से ग्रस्त लोगों के लिए वे प्लाज़्मा दान करने के लिए भी आगे आएं उन्होंने कहा कि रक्तदान, प्लेटलेट्स और प्लाज़्मा दान करने से मानव के शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है वे इसका जीता जागता उदाहरण हैं वे आज तक स्वयं 63 बार प्लेटलेट्स और 139 बार रक्तदान कर चुके हैं वे नियमित रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त की आपूर्ति भी निरंतर कर रहे हैं।
4 अप्रैल मंगलवार को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के रक्त कोष में प्रात: 9 बजे से 1 बजे के मध्य स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा. रक्तदान के इच्छुक व्यक्ति को चाहिए कि वह रात्रि में पूरी नींद ले, किसी प्रकार का नशा न करे, यदि कोरोना का टीका लगवाए है तो 28 दिन पूर्ण हो चुके हों।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

करोना को लेकर लोगों मे कोई डर नहीं

Mon May 3 , 2021
करोना को लेकर लोगों मे कोई डर नहींरुद्रपुर : जैसा कि आप सब को मालूम है कि करोना को लेकर आज की परिस्थितियां बहुत ही नाजुक है। लेकिन लोगों को इन परिस्थितियो ज्ञान नहीं है कि जब तक हम जागरुक नहीं होगे यह परिस्थितिया ऐसे ही चलती रहेगी। जहां लोगों […]

You May Like

advertisement