डा. जसविंद्र खैहरा ने सलपानी गन्ना खरीद केंद्र का किया निरीक्षण।

डा. जसविंद्र खैहरा ने सलपानी गन्ना खरीद केंद्र का किया निरीक्षण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र, 20 जनवरी :- शुगरकेन बोर्ड के सदस्य डा. जसविंद्र खैहरा ने सलपानी गन्ना खरीद केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डा. खैहरा ने कंडे पर तोल का निरीक्षण किया व किसानों से उनकी समस्याओं के बारे पूछा। गन्ना खरीद केंद्र पर डा. खैहरा को देख किसान खुश नजर आए।
डा. जसविंद्र खैहरा ने किसानों से बातचीत करते हुए उनसे समस्याओं के बारे में जाना। इस पर किसानों ने कहा कि सही ढंग से उनके गन्ने की खरीद व तुलाई हो रही है। सरकार की ओर से गन्ना उत्पादकों को मिल रही साहुलियतों के लिए किसानों ने डा. खैहरा का धन्यवाद भी किया। उन्होने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में किसानों का हित देखा जा रहा है। पिछले दिनों हुई बैठक में उन्होने गन्ने का दाम बढाने की सिफारिश की थी, जिसे सरकार ने मान लिया है। भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश के गन्ना किसानों के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए हरियाणा सरकार ने पिराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ने का भाव 10 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल करने का निर्णय लिया है। यह मूल्य देश का सर्वाधिक मूल्य है व इससे किसानों को अच्छा मुनाफा होगा। जसविंद्र खैहरा ने कहा कि जननायक जनता पार्टी किसानों के मसीहा चौ. देवीलाल के आदर्शों पर चलकर किसानों के हित के फैसले ले रही है। खैहरा ने कहा कि करनाल में स्थित शोध केन्द्र में बीजों की क्वालिटी पर लगातार शोध किया जा रहा है। इस शोध का लाभ प्रदेश के गन्ना उत्पादकों को मिल रहा है। खैहरा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार किसानों के हितों के लिए लगातार कार्य कर रही है। किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए गठबंधन सरकार लगातार कार्य कर रही है ताकि किसानों की आय दोगुनी हो सके। इसी के मद्देनजर ही गन्ने का मूल्य बढाया गया है।
गाँव सलपानी में गन्ना ख़रीद केंद्र का निरीक्षण करते हुए डॉ जसविन्द्र खैहरा।
गाँव सलपानी में गन्ना ख़रीद केन्द्र के निरीक्षण के समय किसानों से बातचीत करते हुए डॉ जसविन्द्र खैहरा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस ने की चार लोगों पर मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही

Thu Jan 21 , 2021
ठठिया कन्नौज पुलिस ने की चार लोगों पर मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाहीजिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदीजनपद कन्नौज ठठिया थाना क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक के कुशल नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान में थाना प्रभारी राजकुमार सिंह द्वारा पंचायत चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हेतु पुलिस द्वारा ऐसे […]

You May Like

advertisement