कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्राणीशास्त्र विभाग के डॉ. जितेन्द्र भारद्वाज को मिला प्रोफेसर एसएस गुराया युवा वैज्ञानिक अवार्ड, कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्राणीशास्त्र विभाग के डॉ. जितेन्द्र भारद्वाज को मिला प्रोफेसर एसएस गुराया युवा वैज्ञानिक अवार्ड, कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र, 23 फरवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्राणी शास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. जितेंद्र भारद्वाज को आईएसएसआरएफ की ओर से प्रोफेसर एसएस गुराया युवा वैज्ञानिक अवार्ड से सम्मानित किया गया है। रिपरोडक्टिव हेल्थ के क्षेत्र में उनके शोध के लिए उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया है।
19 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली में पदमश्री स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक प्रोफेसर बलराम भार्गव व इंडियन सोसायटी फॉर स्टडी ऑफ रिप्रोडक्शन एंड फरटिलिटी के अध्यक्ष प्रोफेसर एनके लोहिया की उपस्थित में उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके शोध प्रकाशन के लिए उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा व कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने डॉ. जितेंद्र भारद्वाज को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ ने कहा कि ऐेसे सम्मान विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षकों को भी गुणवत्तापूर्ण शोध एवं प्रकाशन के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के युवा शिक्षकों से आह्वान किया है कि वे गुणवत्तापूर्ण शोध कार्य करें। कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा है कि डॉ. जितेंद्र भारद्वाज के अच्छे शिक्षक के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोधार्थी भी हैं। शोध के क्षेत्र में उनकी यह उपलब्धि सराहनीय है।
गौरतलब है कि डॉ. जितेंद्र भारद्वाज के अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की शोध पत्रिकाओं में 40 से अधिक शोध पत्र प्रकाशित हो चुके हैं। वर्ष 2017 में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में रिप्रोडक्टिव हेल्थ के क्षेत्र में शोध के लिए आमंत्रित किया था। प्राणी शास्त्र विभाग की अध्यक्षा डॉ. अनिता भटनागर एवं डॉ. दीपक राय बब्बर व अन्य शिक्षकों ने भी डॉ जितेंद्र भारद्वाज को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आगामी पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिसकर्मियों को अभी से पुरी तरह से चुस्त-दुरुस्त और हथियारों को ठीक से चलाने का अभ्यास करवाया

Tue Feb 23 , 2021
गोरखपुर ।ADG अखिल कुमार और IG राजेश मोदक के मार्गदर्शन DIG/SSP जोगेन्द्र कुमार के निर्देश पर आज पुलिस लाइन ग्राउडं पर पुलिस अधीक्षक अपराध लाइन डॉक्टर महेन्द्र पाल सिंह ने जनपद के समस्त पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारियों के साथ चलने वाले हमराही को टीजी, एंटी राइट गन, 12 बोर […]

You May Like

advertisement