अफ्रीका महिला स्वास्थ्य: गोलमेज एवं नेटवर्किंग सत्र में भागीदार बने डॉ. संजीव कुमारी व राकेश छोकर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अफ्रीका में महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर हुआ चिंतन मंथन।

नई दिल्ली :- अफ्रीका में महिलाओं के स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने में निजी क्षेत्र की भूमिका का समर्थन करने के लिए भागीदारों, गणमान्य व्यक्तियों और विशिष्ट प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण गोलमेज एवं नेटवर्किंग सत्रों में उपस्थिति दर्ज कर, महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रतिबद्धताएं जताई।
पूर्ण सत्र, सहयोगी अनन्य गोलमेज सत्र, नेटवर्किंग सत्र और प्रदर्शनी क्षेत्रों के माध्यम से – ज्ञान साझा किया गया , प्रतिबद्धताएं बनाई गई और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण भागीदारी बनाई गई कि हम महाद्वीप पर महिलाओं के स्वास्थ्य की रक्षा और बढ़ावा दें, भलाई और विकास के लिए वर्तमान और भावी पीढ़ी दोनों। संगोष्ठी में सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के नेतृत्व और दुनिया भर के प्रतिनिधियों द्वारा मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति रहीं। अफ्रीका में स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने की दिशा में अपने जुड़ाव को और आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण वार्ता हुई ।
मुख्य अतिथि महामहिम मार्गरेट केन्याटा – केन्या गणराज्य की प्रथम महिला, अनिफा बंगिराना-राज्य के स्वास्थ्य मंत्री,युगांडा। एडेलके मोमोरा-राज्य मंत्री, संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय, नाइजीरिया, अली एच. मोहम्मद – स्वास्थ्य विकास मंत्री, सोमालीलैंड रहें।पहले सत्र में महिलाओं के लिए कैंसर के खतरे को कम करना, दूसरे सत्र आरएमएनसीएच के माध्यम से महिला सशक्तिकरण,तीसरे सत्र में यूएचसी: अफ्रीका में स्वास्थ्य और भलाई में सुधार, चौथे सत्र में महाद्वीप पर महिलाओं के स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने में अफ्रीकी नेताओं की पहचान करना और
विशेष विषयगत सत्र: केन्या में स्वास्थ्य निवेश के अवसर रहा।
आयोजन में डॉ. अहमद ओगवेल-उप निदेशक,
अफ्रीका सीडीसी, डॉ. मिशेल सिदीबे- एयू के विशेष दूत की अहम भूमिका रहीं। भारत से राकेश छोकर व डॉ. संजीव कुमारी की विशेष उपस्थिति रहीं। जिसके लिए दोनों ही सहभागियों को आयोजकों की ओर से विशेष आभार जताते हुए धन्यवाद पत्र प्रेषित किये गए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:8 मार्च को विधान सभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाएं शिक्षक : कुशवाहा

Sat Feb 26 , 2022
8 मार्च को विधान सभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाएं शिक्षक : कुशवाहा पुरानी पेंशन लागू करने समेत 35 मांगों का ज्ञापन डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया। हाजीपुर(वैशाली)प्रदेश कमेटी के आह्वान पर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला शाखा वैशाली ने महा संघ गोप गुट भवन के […]

You May Like

Breaking News

advertisement