रोलर स्केटिंग में गोल्ड व ब्राऊंज मैडल जीतने वाले खिलाडिय़ो का डीआरएसए ने किया सम्मान

डीसी मॉडल स्कूल में सम्मान समारोह का आयोजन, प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता ने खिलाडिय़ो को दी बधाई

खेलो के क्षेत्र में डीसीएम ने विश्व के मानचित्र पर चमकाया फिरोजपुर का नाम: अजलप्रीत

फिरोजपुर, 20 जनवरी, 2022 {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

खेलो के क्षेत्र में शहीदो के शहर फिरोजपुर का राज्य में नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ो को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक रोलर स्केटिंग एसोसिएशन -डीआरएसए- द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के मानेकशा हाल में आयोजित इस समारोह में 59वीं नैशनल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड व ब्राऊंज मैडल जीतने वाले खिलाडिय़ो को सम्मानित कर उनकी हौंसला अफजाई की गई।

कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप के सीईओ व एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिरूद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया। सचिव मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि मोहाली में हुई इस चैम्पियनशिप में तीन दर्जन से ज्यादा खिलाडिय़ो ने हिस्सा लिया था, जिसमें 10 खिलाडिय़ो ने गोल्ड मैडल, 7 ने ब्राऊंज मैडल जीतकर जिले का नाम चमकाया है। ढिल्लो ने बताया कि खिलाडिय़ो की कोचिंग के लिए एसोसिएशन द्वारा समय-समय पर टूर्नामेंट भी करवाए जाते है और फिरोजपुर के खिलाड़ी हर चैम्पियनशिप में सोने, चांदी व कांस्य के पदक जीतकर लाते है।

गुप्ता ने विद्यार्थियो के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनकी जीत की बधाई दी। गुप्ता ने कहा कि जिले के नाम से पिछड़ा शब्द हटाने और खेलो में आगे ले जाने के मनोरथ से उनके द्वारा अनेको प्रयत्न किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जिले में हरे तरह की खेल को प्रफुल्लित करने के लिए उनके द्वारा अनुभवी कोच नियुक्त किए जा रहे है ताकि विश्व में जिले का नाम ऊंचा उठ सके।

डीसीएम के विद्यार्थियो ने रचा इतिहास डीसीएम ग्रुप की डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने बताया कि रोलर स्केटिंग में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के अंतर्गत आते दास एंड ब्राऊ वल्र्ड स्कूल, डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थी अर्शदीप सिंह सोढ़ी, अभयजोत ङ्क्षसह, प्रणव, हरणव सिंह, गुरनाज सिंह, करणशिवराज सिंह संधू, भाविक जैन ने सब-जूनियर एज ग्रुप में गोल्ड मैडल हासिल करते हुए सीमावर्ती जिले का नाम पूरे राज्य में रोशन किया है, उसी तरह हरनाज कौर ने कैडेट कैटागिरी में गोल्ड मैडल जीता है। जूनियर विंग में राधिका ने ब्राऊंज मैडल, कैडेट एज ग्रुप में चिराग नायक, गर्वित, कृष्व गुप्ता, आदिश ने ब्राऊंज मैडल पर कब्जा जमाया है। उसी तरह दिल्ली पब्लिक स्कूल के यूवलीन ने कैडेटस एज ग्रुप में गोल्ड मैडल, आर्मी पब्लिक स्कूल की जयश्री ने कैडेट ग्रुप में स्वर्ण तमगा जीता है। सैंट जोसफ कांवेंट स्कूल के विराज सिंह संधू ने कैडेट ग्रुप में ब्राऊंज मैडल और फतेह सिंह ढिल्लो ने भी ब्राऊंज मैडल पर कब्जा जमाया है।

डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने कहा कि डीसीएम के विद्यार्थियो द्वारा स्केटिंग में सीमावर्ती जिले का विश्व के मानचित्र पर नाम रोशन किया जा रहा है। दो माह पहले भी पटियाला में आयोजित चैम्पियनशिप में डीसीएम के 3 दर्जन से ज्यादा विद्यार्थियो ने विभिन्न कैटागिरी में सिल्वर मैडल जीतकर स्कूल सहित पूरे जिले का नाम रोशन किया था।

अजलप्रीत ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा विद्यार्थियो को ट्रेनिंग देने के लिए अनुभवी कोच नियुक्त किए गए है, जिनके द्वारा विद्यार्थियो को रोज आधुनिक तकनीक के माध्यम से कोचिंग देकर उनमें परिपक्वता लाई जा रही है। स्कूल के अनुभवी कोच जिनमें जसप्रीत सिंह, तरूण मलिक द्वारा विद्यार्थियो को मेहनत करवाई जा रही है ताकि अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया जा सके।
इस अवसर पर एसोसिएशन सदस्य एडवोकेट अश्विन शर्मा, एडवोकेट आशीष शर्मा, एडवोकेट पंकज शर्मा, प्रिंसिपल सुमन कालड़ा, मनीष पँवार, प्रीतकिरन, मनरीत सिंह, डॉक्टर सेलिन व अन्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:नगर कोतवाली से पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, शहर कोतवाल ने जनता को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए किया जागरूक

Thu Jan 20 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक नगर कोतवाली से पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, शहर कोतवाल ने जनता को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए किया जागरूक। आजमगढ़।शहर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का दिया निर्देश।गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने व […]

You May Like

Breaking News

advertisement