उतराखंड: बदरीनाथ हाइवे पर मलबा आने से सिरोबगड़ में बंद, दोनों तरफ लगा लंबा जाम,

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में मॉनसून की बौछार जारी है. सूबे में बारिश आफत बनकर बरस रही है। बीती देर रात हुई मूसलाधार बारिश से बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में फिर से बंद हो गया है। हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं।

बता दें कि बदरीनाथ हाईवे भूस्खलन और मलबा आने से रोजाना बंद हो रहा है। जिससे रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में समय से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। साथ ही केदारनाथ और बदरीनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आज भी बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में मलबा आ गया। जिससे हाईवे बाधित हो गया। उधर, लामबगड़ में भी सुबह मलबा व बोल्डर गिरने से हाईवे बंद हो गया था। जो अभी खोल दिया गया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के अनेक स्थानों में तेज बारिश होगी। आज टिहरी, पौड़ी, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। जबकि, देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

प्रदेश में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं और जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। जिसकी वजह से आवाजाही करना जोखिम भरा हो गया है। कई जगहों पर मार्ग बंद हो गया. आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय वृक्षारोपण सप्ताह का आयोजन

Sun Jul 3 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 एन.एस.एस. स्वयंसेविकाओं द्वारा राष्ट्रीय वृक्षारोपण सप्ताह आयोजित। कुरुक्षेत्र, 3 जुलाई : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से ग्रामीण आंचल की कन्याओं को शिक्षित करने […]

You May Like

Breaking News

advertisement