बिहार:विद्यालय में शिक्षक नहीं होने के कारण बच्चे खेलते हैं पुल्ली डंटा

विद्यालय में शिक्षक नहीं होने के कारण बच्चे खेलते हैं पुल्ली डंटा।

विद्यालय बना गाय भैंस बकरी चरने का स्थान।

राजीव यादव, नरपतगंज (अररिया): प्रखंड क्षेत्र के गोड़राहा बिशनपुर वार्ड नम्बर पाँच स्थित प्राथमिक विद्यालय ऋषिदेव टोला में शिक्षक नहीं होने के कारण बच्चे खेलते हैं पुल्ली डंटा व गाय भैंस चरने का अड्डा बन चुका है। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा लगातार शिकायत मिलने के बाद बुधवार को जब इसकी जाँच पड़ताल किया गया तो, इस दौरान विद्यालय में ताला लगा हुआ मिला। जब स्थानीय ग्रामीणों से विद्यालय के शिक्षक के बारे में पूछ ताछ किया गया तो, ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार पासवान और तीन सहायक शिक्षक अनिता कुमारी, अनमोल कुमार मंडल और सुशांत कुमार यादव हैं। ग्रामीणों ने बताया कि साहब अगर शिक्षक ही नहीं रहेगा तो बच्चों क्या पढ़ेगा।
लाजमी है अगर शिक्षक सही समय पर नहीं आयेंगे तो बच्चे कैसे पढ़ेंगे कैसे होगा समाज का विकास..? लालू यादव के समय में चरवाहा विद्यालय में बच्चों गाय भैंस को विद्यालय से बाहर छोड़कर अंदर विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करते थे अभी के समय में गुरु जी के कारण बच्चों के साथ साथ गाय भैंस भी विद्यालय में मिलेंगे…लेकिन गुरु जी नहीं।
इधर जब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से फोन पर कई बार संपर्क किया गया लेकिन फोन नहीं उठाया गया।

फोटो कैप्शन- विद्यालय में शिक्षक नहीं होने के कारण बच्चे खेलते हैं पुल्ली डंटे व चरते हैं गाय भैंस।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना: शिविर आयोजित कर गर्भवती महिलाओं की हुई जांच

Thu Feb 10 , 2022
प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना: शिविर आयोजित कर गर्भवती महिलाओं की हुई जांच -समुचित स्वास्थ्य जांच के बाद गर्भवती महिलाओं को दी गयी सुरक्षित प्रसव संबंधी जानकारी-शिविर में चिह्नित हाई रिस्क प्रेग्नेंसी वाली महिलाओं के सुरक्षित प्रसव का होगा समुचित इंतजाम-प्रसव पीड़िता की स्वास्थ्य रिपोर्ट उपलब्ध कराने पर आशा को मिलेगी […]

You May Like

advertisement