गांवों व नगरों के समुचित विकास से होगा गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार – विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत

जांजगीर-चांपा ,13 जनवरी, 2022/  छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि ग्रामों और व नगरीय निकायों के समुचित विकास से ही गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार हो सकेगा। इसके लिए हम सबको विकास कार्यों में सहभागी होना पड़ेगा। सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए पर्याप्त राशि व संसाधन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसका समुचित उपयोग  सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी है।
   डॉ.महंत ने आज तहसील मुख्यालय सारागांव और नया बाराद्वार में आयोजित कार्यक्रम में तहसील कार्यालय भवन और नया बाराद्वार में पौनी पसारी योजना का भूमि पूजन किया और खेल मैदान का लोकार्पण किया। उन्होंने सारागांव और बाराद्वार में 71-71 लाख रूपये के तहसील कार्यालय भवन, 26 लाख 88 हजार रूपये के पौनी पसारी योजना का भूमि पूजन और उन्मुक्त खेल मैदान योजना के तहत 71 लाख 12 हजार रूपये की लागत के खेल मैदान का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता  सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने की।
       डॉ. महंत ने आगे कहा कि नगर और गांव के विकास को राज्य सरकार ने प्राथमिकता से आगे बढ़ाया है। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के उद्देश्य से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की है।  सुराजी गांव योजना के तहत गोधन न्याय योजना के माध्यम से गौ पालन व्यवसाय से जुड़े किसानों को गांव में ही रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। इसके अलावा गौठान में अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के माध्यम से  गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे है।
       कार्यक्रम को सारागांव नगर पंचायत अध्यक्ष श्री रामकिशन सूर्यवंशी, बाराद्वार नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेशमा सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने भी संबोधित किया। हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ श्री प्रदीप मिश्रा ने आभार व्यक्त किया।  कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक यादव ने किया।              इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा, सारागांव नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्री दिलेश्वर राठौर,  जांजगीर-नैला नगर पालिका अध्यक्ष श्री भगवानदास गढ़ेवाल, सक्ती एसडीएम सुश्री रेना ज़मील, जिला पंचायत के सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, एडीएम श्रीमती लीना कोसम, चांपा एसडीएम श्री आर पी आचला, सर्वश्री  सूरज महंत, राजेश महंत, सहस राम कर्ष, विवेक सिसोदिया, प्रिंस शर्मा, मनहरण राठौर, गुलजार सिंह, राजेश अग्रवाल, कमलेश सिंह, धीरेंद्र बाजपेई, रामविलास राठौर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तरांखड: हरीश दुर्गापाल ने हरीश रावत को जिताने के लिए की मार्मिक अपील,

Sun Feb 13 , 2022
लालकुआं। हरीश दुर्गापाल ने की हरीश रावत को जिताने की मार्मिक अपील-बोले हरीश दुर्गापाल, हरेंद्र बोरा समेत पूरे क्षेत्र की जनता को है रावत की जरूरत लालकुआं। पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश दुर्गापाल ने पूर्व मुख्यमंत्री है तथा कांग्रेस से पार्टी के उम्मीदवार हरीश रावत को जिताने के […]

You May Like

advertisement