विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान में समाज के प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी अति आवश्यक है : पुलिस अधीक्षक

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

जिला पुलिस की टीमो ने आचार सहिता के दौरान 1 माह में करोड़ो रूपये के नशीले पदार्थं व अवैध शराब किये बरामद।

कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस द्वारा विधान सभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए जिला पुलिस ने सिकंजा कसते हुए विशेष परिणाम सामने आ रहे है। पुलिस अधीक्षक श्री वरुण सिंगला कहा कि विधानसभा चुनाव को शांति प्रिय ढंग से करवाने के लिया पुलिस ने जिला में स्टिक योजना व पैनी नजर राखी हुई है। चुनाव के दौरान पुलिस ने करोड़ो रुपए की जब्ती करने में सफलता हासिल की है । जब्ती की कारवाही लगातार चल रही है । नशा जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस को दिशा निर्देश देते हुए आदेश दिया है की चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश नहीं किया जायेगा । पुलिस टीम द्वारा विधान सभा चुनाव को लेकर दिन रात नशा बेचने वालो के खिलाफ रेड की जा है । ताकि जिला को नशा मुक्त किया जा सके । वहीं पुलिस अधीक्षक ने समाज के प्रत्येक व्यक्ति से अपील करते हुए कहा की समाज के प्रतेक व्यक्ति की भागीदारी इस अभियान मे अति आवश्यक है। उन्होंने कहा लगभग प्रत्येक अपराधिक वारदात के साथ नशे का कंनेक्सन जुड़ा होता है, इसलिए नशा व अपराध मुक्त समाज के लिए इस बुराई का पूरी तरह नष्ट होना जरुरी है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस नशे के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं जिसके तहत चुनाव के दौरान नशा तस्करों पर पूरी तरह शिंकजा कसा जा रहा है। नशे के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए सेमिनार व गोष्ठियां आयोजित कर इस बुराई के बारे में जागरुक किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक श्री वरुण सिंगला ने बताया कि जिला पुलिस द्धारा विधानसभा चुनाव को लेकर स्पैशल अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान 83 अभियोग दर्ज करके 82 आरोपियों को काबू करके करीब 01 करोड़ 16 लाख का (असला, शराब व नशीले पदार्थ) बरामद किये है । जिनमे 2 आरोपियों को काबू करके उनके कब्ज़ा से 2 अवैध असले सहित 11 कारतूस , अवैध शराब बेचने के आरोप में 65 आरोपियों को काबू करके उनके कब्ज़ा से 1907 बोतल जिनमे अंग्रेजी, देशी व बीयर शामिल है तथा नशीला पदार्थ बेचने के आरोप में 15 आरोपियों को काबू करके उनके कब्ज़ा से 6 किलो 780 ग्राम अफीम, 875 किलो 215 ग्राम चूरा पोस्त, 62 किलो 334 ग्राम हैरोइन / स्मैक व 220 ग्राम चरस व 3 ट्रक कब्ज़ा में लिए, जिनकी कीमत करीब 90 लाख है और माननीय अदालत से जमानत मिलने के बाद माननीय अदालत के आदेशो को अवहेलना करने के आरोप में पुलिस ने जहग जगह छाप्पे मारी करके 6 बेल जम्पर को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है । पुलिस अधीक्षक ने विधान सभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा देश की धरोहर है। जिला पुलिस ने विधान सभा चुनाव के दौरान जिला में चुनाव को शांति से करवाने के लिए पुलिस टीम द्वारा फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है । ताकि आमजन में चुनाव को लेकर शांति बनी रहे दबंग व्यक्तियों की धरपकड को तेज किया जा रहा है ।
हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ भी विधानसभा चुनाव के दौरान समन्वय बैठकें की है ताकि चुनावों के दौरान किसी तरह की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। वरुण सिंगला ने आमजन से भी चुनाव को प्रभावित करने वाली अनैतिक और आपराधिक गतिविधियों की जानकारी देने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी भी तरह का कानून का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। शहर व आस-पास के इलाके में चेकिंग के लिए पेट्रोलिंग पार्टियां बनाने के अलावा एंट्री प्वाइंटों पर स्पेशल नाकाबंदी की जा रही है । जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए हर तरह की एहतियात बरती जा रही है। जिले की सभी सीमाओं पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी है। जगह-जगह पुलिस नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। शहर में नाकाबंदी कर जहां वाहनों की चेकिंग की जा रही है, वहीं सार्वजनिक स्थानों के अलावा बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर भी जांच अभियान चलाया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नगर परिषद के पूर्व वाईस चेयरमैन राज गौड तथा निवर्तमान पर्षद विशाल शर्मा सहित अनेक लोग अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल।

Thu Sep 19 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है नगर परिषद थानेसर : अशोक अरोड़ा। कुरुक्षेत्र, 18 सितंबर : भाजपा को दिन- प्रतिदिन झटके पे झटका लगता जा रहा है। आज नगर परिषद थानेसर के पूर्व वाईस चेयरमैन राज गौड़ और निर्वतमान पार्षद विशाल शर्मा सहित अनेक लोगों ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us