आज़मगढ़: भ्रमण के दौरान पाया गया कि बाजार में बनी नाली टूटी होने के कारण सफाई व्यवस्था बहुत ही खराब होने पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी


आजमगढ़ 23 मार्च– जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी ने कल देर सायं दुर्वासा धाम एवं बाजार का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान पाया गया कि बाजार में बनी नाली टूटी होने के कारण सफाई व्यवस्था बहुत ही खराब थी। जिलाधिकारी ने टूटी नाली की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश डीपीआरओ को दिया। उन्होने तत्काल मौके पर बाजार में तैनात सफाई कर्मी को बुलाकर प्रत्येक दिन लगातार सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने इसके पश्चात हेल्थ वैलनेस सेंटर का निरीक्षण किया। हेल्थ वैलनेस सेंटर में व्याप्त गंदगी एवं चरती हुई बकरी को देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया। एमओआईसी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि कार्यदाई संस्था द्वारा स्वास्थ्य विभाग को हैंडोवर नहीं किया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सीएमओ मौके पर तत्काल जांच करें। उन्होने कहा कि आवश्यक कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर कर क्रियाशील कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने दुर्वासा मंदिर कैंपस का भ्रमण करते हुए परिसर के अंदर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं लाइट लगाने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने परिसर के अंदर कार्यदायी संस्था टीसीआईसी द्वारा 195 करोड़ से कराए गए कार्यां का विस्तृत विवरण का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए, जिससे यह पता चले कि कौन सा कार्य कितनी धनराशि से किया गया है।
जिलाधिकारी ने मंदिर समिति के सदस्यों को निर्देश दिया कि सप्ताह में एक भव्य आरती कराने का प्रोग्राम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि आरती के समय घाटों पर जलाए जाने वाले दिए को सहायता समूहों से खरीदा जाए। इस अवसर पर सभी मंदिर के समितियों से संपर्क कर उनकी समस्याओं को सुना एवं उन्हें आश्वासन दिया कि आप लोग मंदिर का कार्य कराएं, जो भी मदद की जरूरत होगी, जिला प्रशासन द्वारा सहयोग किया जाएगा।
भ्रमण के दौरान पीडब्ल्यूडी, जल निगम के एक्सीयन, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण, बेसिक शिक्षा विभाग, विद्युत विभाग तथा अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़। लोक सभा सदर चुनाव को लेकर जिले में चर्चा है जोरों पर

Thu Mar 24 , 2022
चुनावी खुमारलोक सभा सदर चुनाव को लेकर जिले में चर्चा है जोरों पर आजमगढ़: सदर लोकसभा सासद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस्तीफे से जिले के पार्टियों में खलबली मची हुई है सूत्रों की माने तो वहीं बीजेपी के ना जमीनी व कर्मठ विश्वसनीय प्रत्याशी बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष हरीवंश […]

You May Like

advertisement