बिहार:मिशन 50 हजार अभियान के दौरान टीकाकरण को लेकर लोगों में दिखा उत्साह

  • अभियान के तहत 36 हजार 243 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका
  • अभियान की सफलता में संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मियों का प्रयास सराहनीय

अररिया संवाददाता

जिले में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिये गुरुवार को आयोजित विशेष अभियान खासा सफल साबित हुआ. जिलाधिकारी के निर्देश पर एक दिन में 50 हजार लोगों के टीकाकरण को लेकर संचालित अभियान के दौरान आयोजित सत्र स्थलों पर टीकाकरण को लेकर लोगों की भारी भीड़ देखी गयी. अभियान के तहत कुल 36 हजार 243 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. इसमें 31 हजार 157 लोगों को टीका का पहला व 05 हजार 86 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया गया.

फारबिसगंज में हुआ सबसे अधिक टीकाकरण :

जिला प्रतिरक्षण कार्यालय से मिली जानकारी मुताबिक मिशन 50 हजार के तहत सबसे ज्यादा टीकाकरण फारबिसगंज प्रखंड में संपन्न हुआ. फारबिसगंज में दोनों डोज मिलाकर 12140 लोगों का टीकाकरण अभियान के तहत संपन्न हुआ. वहीं टीकाकरण के मामले रानीगंज दूसरे व अररिया तीसरे स्थान पर रहा. रानीगंज में अभियान के तहत 5123 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया तो वहीं अररिया में 4358 लोगों के टीकाकरण की सूचना है. प्रखंडवार उपलब्धियों पर गौर करें तो अभियान के तहत भरगामा प्रखंड में 2902, जोकीहाट में 2010, कुर्साकांटा में 2349, नरपतगंज में 3821, पलासी में 2020 व सिकटी प्रखंड में 1300 लोगों का टीकाकरण अभियान के तहत किया गया.

टीकाकरण के प्रति युवाओं में दिखा जोश :

गुरुवार को संचालित विशिष टीकाकरण अभियान के दौरान कोरोना टीकाकरण के प्रति युवाओं ने एक बार फिर से अपने जोश का परिचय दिया. इस दौरान 18 साल से 45 साल आयु वर्ग के 20 हजार 845 लोगों को टीका का पहला डोज व 1222 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया गया. वहीं 45 से 60 साल आयु वर्ग के 7622 लोगों को टीका का पहला व 2312 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया गया. तो 60 साल से अधिक आयु वर्ग के 2690 लोगों को टीका का पहला व 1552 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया गया.

विभागीय अधिकारियों व कर्मियों का प्रयास सराहनीय :

टीकाकरण के लिये संचालित विशेष अभियान की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि भले ही हम अभियान के निर्धारित लक्ष्य से थोड़े पीछे रहे हों. लेकिन इतने कम समयांतराल में अभियान के लिये जो प्रयास हमारे स्वास्थ्य अधिकारी व संबंधित विभाग के अधिकारियों ने किया वह काबिले तारिफ है. अभियान की सफलता में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अधिकारी व कर्मियों को उन्होंने बधाई दी.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए जिले में चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान

Thu Aug 5 , 2021
जिले में अबतक 8.5 लाख से अधिक लोगों ने लगाया है कोविड-19 का टीका पहला डोज़ लेने के बाद दूसरा डोज़ लेना अतिआवश्यक: सिविल सर्जन एक सप्ताह में हेल्थ एवं फ्रंट लाइन वर्करों के टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने का दिया गया है निर्देश : अपर निदेशक पूर्णिया […]

You May Like

Breaking News

advertisement