बिहार:तिरसकुंड में सड़क निर्माण हेतु मिट्टीकरण कार्य का किया शुभारंभ

तिरसकुंड में सड़क निर्माण हेतु मिट्टीकरण कार्य का किया शुभारंभ

मिट्टीकरण कार्य से पूर्व किया भूमि पूजन

विधिवत नारियल तोड़कर व फीता काट कर कार्य का शुभारंभ किया

सिमराहा (अररिया): फारबिसगंज प्रखंड अंतर्गत तिरसकुंड के वार्ड नंबर तीन में मनरेगा योजना के तहत सड़क निर्माण हेतु मिट्टीकरण कार्य का शुभारंभ किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उदियानंद मंडल द्वारा विधिवत भूमि पूजन कर वैदिक मंत्रोच्चारण करते हुए नारियल तोड़कर एवं फीता काट कर किया गया । इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सह मुखिया प्रतिनिधि उदियानंद मंडल ने कहा कि लहसनगंज मैनर से गणपत मंडल के पोखर तक लगभग तीन हजार फीट की दूरी तक इस सड़क में मनरेगा योजना के तहत मिट्टी भराई कार्य का शुभारंभ किया गया है । उन्होंने कहा कि यह सड़क बन जाने से बेलई गांव के पांच हजार से ज्यादा लोग लाभान्वित होंगे । खासतौर पर बेलई के किसानों को इस सड़क के बन जाने से काफी सुविधा मिलेगी । वहीं सरपंच प्रतिनिधि तेज नारायण मंडल एवं उप मुखिया प्रतिनिधि कपिलदेव मंडल आदि ने भी बताया कि ग्रामीणों द्वारा इस सड़क को बनाने की मांग वर्षों से की जा रही थी । पिछले कईं वर्षों से पंचायत चुनाव के समय प्रत्याशियों ने जनता से इस सड़क को बनाने का वादा कर चुनाव जीतने के बाद यह काम भुल गया था । उन्होंने बताया कि इस सड़क को बनाने की बात सिर्फ चुनावी घोषणा पत्रों में ही सिमट कर रह जाती थी । लेकिन नव निर्वाचित मुखिया उर्मिला देवी ने यह जन कल्याणकारी कार्य का शुभारंभ किया है, जो काबिले तारीफ है ।
वहीं खवासपुर भाजपा मंडल के सक्रिय महामंत्री मृत्युंजय कुमार ऊर्फ गुड्डू झा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बरसात के दिनों में यह रास्ता काफी जलमग्न एवं दुर्गम सा हो जाता है । इस सड़क के बन जाने से बेलई गांव के पांच वार्डों के लोगों को कृषि कार्य हेतु आवागमन में काफी सहूलियत होगा । इस सड़क का निर्माण कराने के लिए मुखिया साधुवाद के पात्र हैं । मौके पर पीआरएस दीलिप यादव, हीरालाल मंडल, रमै के सामाजिक कार्यकर्ता मिट्ठू चौधरी, शंकर मंडल, वार्ड सदस्य सूर्यानंद मंडल, शक्ति माधव मंडल, रंजीत मंडल, बमबम मंडल, लक्ष्मी मंडल, जामुन मंडल, सुभेष झा, शांति देवी, चांदनी देवी, किरण देवी, गीता देवी, ललकू मंडल, गणपत मंडल, बलराम मंडल, राजू मियां, गुलेशा खातून, रेहाना सुल्तान, समीना खातून आदि मौजूद थीं ।

फोटो: तिरसकुंड में भूमि पूजन कर फीता काटते मुखिया प्रतिनिधि

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:एनसीडी कार्यक्रम: जिले में स्वस्थ जीविका दीदी अभियान होगा संचालित

Sat Feb 12 , 2022
एनसीडी कार्यक्रम: जिले में स्वस्थ जीविका दीदी अभियान होगा संचालित -जीविका दीदी, एसएचजी समूह की महिलाएं व उनके परिवार के सदस्यों का तैयार होगा फैमिली फोल्डर-पोपुलेशन बेस्ड मास स्क्रीनिंग के लिये सोमवार, गुरुवार व शनिवार को आयोजित होंगे विशेष कैंप अररिया, 11 फरवरी । जिले में एनसीडी कार्यक्रम के तहत […]

You May Like

advertisement