आत्मविश्वास से ही आएगी आर्थिक समृद्धि : प्रो. अमन अग्रवाल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

बजट में सब कुछ गहन शोधबसे शामिल होता है विशेषज्ञ।

कुरुक्षेत्र 10 फरवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग के विद्यार्थियों के द्वारा एक बजट पर आधारित एक वेबिनार आयोजित किया गया। इस आयोजन में मुख्य अध्यक्षता डॉक्टर तेजेंद्र शर्मा ने करते हुए कहा कि बजट हमारे जीवन का अभिन्न अंग है क्योंकि इसी पर हमारा सारा वित्तीय ढांचा आधारित होता है। आमतौर पर देखा जाए तो बजट न केवल देश प्रदेश अपितु घर में इसकी इतनी ही आवश्यकता पड़ती है व मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर अमन अग्रवाल ने वेबीनार की शुरुआत करते हुए बताया कि भारत में युवाओं के लिए बहुत सारे अवसर हैं, जिसको आत्मविश्वास के द्वारा हासिल किया जा सकता है तथा इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने सभी को बारीकी से बजट के हर गुण अवगुण से अवगत करवाया व सभी को इसके बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। हर क्षेत्र की विशेषता को मुख्य रूप से दर्शाया गया उन्होंने कहा कि बजट हमारे देश पर ही नहीं बल्कि विदेशों तक प्रभाव डालने का काम करता है क्योंकि इसी के द्वारा आगे की केंद्रीय सरकार की रणनीति के बारे में पता लगता है, उन्होंने विभिन्न तरह के विभागों के बारे में चर्चा करते हुए सभी की अलग-अलग बजट निर्धारण सीमा को बताया जैसे कि शिक्षा स्वास्थ्य कृषि इत्यादि के बारे में गहन अध्ययन के द्वारा व पीपीटी के माध्यम से इसे दर्शाया गया।
अंत में उन्होंने कहा कि अपनी रिटर्न को समय पर भरें वह भरने से पहले बजट के अंदर मुख्य बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें जोकि आपको अति आवश्यक है।
इस मौके पर डॉ. पूजा मल्होत्रा, होस्ट के रूप में सोनाली, को-होस्ट के रूप में पिंकी, कवलजीत शामिल रहे।
इसके साथ-साथ मंच का संचालन कार्य गरिमा ने व विनित, निशा, साक्षी, अदिति,अंकिता, काजल व अन्य 400 से भी अधिक प्रतिभागियो ने भाग लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रामीण युवती विकास मंडल समानी के सहयोग से हुआ फिट इंडिया कार्यक्रम

Thu Feb 10 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 10 फरवरी:- नेहरू युवा केन्द्र कुरुक्षेत्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में ग्रामीण युवती विकास मंडल समानी के सहयोग से खंड पिपली के गांव समानी में स्वास्थ्य, सकारात्मक जीवन शैली और फिट इंडिया प्रशिक्षण कार्यकम का […]

You May Like

advertisement