उत्तराखंड: संस्कृत शिक्षकों मानदेय वृद्धि पर शिक्षा मंत्री हुए सम्मानित

उत्तराखंड: संस्कृत शिक्षकों मानदेय वृद्धि पर शिक्षा मंत्री हुए सम्मानित!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऋषिकेश: उत्तराखंड संस्कृत प्रबंधकीय विद्यालय शिक्षक संघ ने संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य एवं 155 संस्कृत शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने को लेकर संस्कृत मंत्री अरविंद पांडे एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का सम्मान किया। इस दौरान  विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि संस्कृत शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने प्रदेश के संस्कृत विद्यालय, महाविद्यालयों में कार्यरत संस्कृत शिक्षकों को सम्मान जनक मानदेय दिया जाना सराहनीय पहल है। उत्तराखंड में संस्कृत भाषा के उत्थान के लिए उत्तराखंड विधानसभा में हिंदी के साथ-साथ संस्कृत में नाम पट्टिका लिखवाई गई साथ ही विधानसभा में विधिवत संस्कृत उन्नयन समिति का गठन किया गया।
गुरुवार को श्री नेपाली संस्कृत विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा एवं संस्कृत मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि प्रदेश सरकार संस्कृत के उत्थान के लिए वचनबद्ध है। संस्कृत शिक्षकों का मानदेय बढ़ाना समय की आवश्यकता थी। उन्होंने संस्कृत के उत्थान व प्रचार-प्रसार के लिए और अधिक कार्य करने की बात कही। कहा कि ऋषिकेश, हरिद्वार पहले ही संस्कृत नगरी के रूप में विख्यात है इसलिए सभी का प्रयास होना चाहिए कि संस्कृत भाषा को और अधिक बढ़ावा मिले।

इस अवसर पर निदेशक संस्कृत भाषा डा. एसपी खाली, उपनिदेशक डा. वाचस्पति आर्य, सहायक निदेशक संजू प्रसाद ध्यानी, प्रधानाचार्य ओमप्रकाश पुखाल, डा. नवीन पंत, दिनेश सती, डा. जनार्दन,डा. जितेंद्र भट्ट, हेमंत तिवारी, विनायक भट्ट, विजय जुगलान आदि रहे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:रामगढ़िया भवन में 90 व्यक्तियों को लगी कोविडशील वैक्सीन

Thu Sep 9 , 2021
रामगढ़िया भवन में 90 व्यक्तियों को लगी कोविडशील वैक्सीनसेवा सिंह मठारूसमाजिक एवं धार्मिक कार्यों के प्रति समर्पित रामगढ़िया सभा, पटेल नगर, देहरादून के तत्वावधान में आयोजित कोविड -19 वैक्सीनेशन शिविर में 90 व्यक्तियों ने कोविडशील की पहली एवं दूसरी डोज़ लगाई गई lरामगढ़िया भवन, पटेल नगर में सब के भले […]

You May Like

Breaking News

advertisement