बिहार:भव्य समारोह में बुजुर्ग समाज ने दिया श्रवण कुमार सम्मान

एम एन बादल

बुजूर्ग समाज पूर्णिया ने नित्यानंद कुमार की अध्यक्षता में समारोहपूर्वक रानीपतरा के सपूत और समाजसेवी राजीव सिंह को पुष्पमाल, चादर,प्रमाणपत्र,स्मृति चिह्न देकर किया सम्मान।इस अवसर पर बुजुर्ग समाज के अध्यक्ष भोलानाथ आलोक, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त लायन्स क्लब आफ पूर्णिया ग्रेटर के वर्तमान अध्यक्ष लायन संजय कुमार सिंह, समाजसेवी गौतम वर्मा, जिला पार्षद प्रफुल्ल चंद्र राय ,डॉ मनोज एवम् संजय कुमार ने संयुक्त रूप से “कविता परिसर”न्यू सिपाही टोला पूर्णिया में संयुक्त रूप से सम्मान किया।
इस अवसर पर भोलानाथ आलोक ने कहा कि आज 63वाँ “श्रवण कुमार सम्मान” राजीव सिंह को दिया जा रहा है इसलिए कि इन्होंने माता पिता और बुजुर्गो की सेवा और सम्मान नैष्ठिक सेवाभाव के तहत करते रहे हैं,समाज के अन्य बुजुर्गों के प्रति इनके उल्लेखनीय सेवा कार्य रहे हैं,इस सम्मान के द्वारा समाज के अन्य युवा अभिप्रेरित होंगे।जब युवाओं में जागरण होगा तो उसकी संकल्प शक्ति बढ़ेगी और भरा पूरा परिवार रहते हुए भी किसी बुजुर्गों को वृद्धावस्था में वृद्धाश्रम नहीं जाना पड़ेगा।
लायन संजय कुमार सिंह ने कहा कि अब तक 63 व्यक्ति जो समाज के विभिन्न वर्गों से आते हैं उन्हें एक साथ किसी बड़े समारोह का आयोजन कर फिर से एक साथ सम्मानित करने का काम किया जाएगा। जिला पार्षद प्रफुल्ल रंजन वर्मा जी ने कहा गाँवों में भी कुछ युवा हैं जिन्हें श्रवण कुमार सम्मान देने से नव जागरण होगा।गौतम वर्मा साहब ने ऐसे आयोजन की बहुत तारीफ की और राजीव सिंह को बधाई और शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर उपस्थित डॉ मनोज ने खुशी का इजहार किया कि वो माता पिता धन्यभागी हैं जिन्हें लोग उनके सपूतों के कारण जानते हैं कि ये राजीव के पिता हैं। पत्रकार संजय कुमार ने भी ऐसे आयोजन की और बुजुर्ग समाज के प्रयासों की प्रशंसा की।अध्यक्षीय उद्बोधन करते हुए नित्यानंद कुमार ने श्रवण कुमार सम्मान प्राप्त राजीव सिंह के कर्तव्यों की सराहना करते हुए कहा बुजुर्ग समाज का यह सम्मान समारोह भविष्य में भी युवाओं को रौशन करेगा बुजुर्गों का सम्मान बढ़ेगा, बुजुर्गों के खान पान,दवा इत्यादि के साथ उनके स्वास्थ्य की देखभाल और अस्वस्थता की स्थिति में उनका इलाज लाचारी में नहीं बल्कि नैसर्गिक भाव से करेगा।हमें ऐसे युवाओं का प्रोत्साहन करना चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नौकरी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण मुकदमा दर्ज दबाव बनाने पर युवक का शादी से इंकार पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा जांच शुरू

Sun Jun 20 , 2021
किच्छा: नौकरी का झांसा देकर एक युवक ने युवती का शारीरिक शोषण किया है। युवक ने नौकरी दिलाने तथा शादी का झांसा देकर युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया। और करीब तीन सालोंतक युवती का शारीरिक शोषण किया। शादी का दबाव बनाने पर आरोपी युवक ने इंकार कर दिया। […]

You May Like

advertisement