उतराखंड: प्रदेश में थम गया चुनाव प्रचार,अब 14 फरवरी को वोट का इंतजार,

देहरादून:उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का चुनाव प्रचार शनिवार शाम छह बजे थम गया है। अब सोमवार 14 फरवरी को मतदान का इंतजार है। शनिवार को प्रचार थमने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, सचिन पायलट, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित कई दिग्गज चुनाव मैदान में हुंकार भरते नजर आए।

आठ जनवरी को चुनाव आयोग ने उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में चुनाव कार्यक्रम घोषित किया था। उत्तराखंड में सोमवार 14 फरवरी को मतदान होना है। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार मतदान समाप्त होने से 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार समाप्त हो जाता है। चूंकि उत्तराखंड में सोमवार को शाम छह बजे तक मतदान होगा, इस कारण यहां चुनाव प्रचार शनिवार शाम छह बजे समाप्त हो गया है। अब कोई दल या प्रत्याशी रैली, जनसभा या अन्य माध्यम से प्रचार नहीं कर पाएगा। अलबत्ता मतदाताओं से डोर टू डोर सम्पर्क किया जा सकता है।

शनिवार को प्रदेश की 1442 मतदान पार्टियों की भी रवानगी हुई, इससे पहले शुक्रवार को भी 35 पार्टियों की रवानगी हुई थी। उक्त सभी पार्टियां रात्रि विश्राम का एक पड़ाव रास्ते में पूरा करते हुए, रविवार को अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचेंगी। इसके बाद सर्वाधिक 10222 पार्टियां आज रविवार को रवाना होंगी। मतदान के बाद इसी क्रम में पोलिंग पार्टियों की वापसी भी होगी। गौरतलब है कि प्रदेश में कई मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए पोलिंग पार्टियों को 10 से 20 किमी तक पैदल चलना पड़ता है। मतदान केंद्र की जिला मुख्यालय और पैदल दूरी के अनुसार ही निर्वाचन आयोग पोलिंग पार्टियों की रवानगी करता है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूनिफॉर्म और यूनिफॉर्म सिविल कोड को नही समझे सीएम धामी!

Sat Feb 12 , 2022
देहरादून: विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उत्तराखंड में 72 घंटे से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सीएम पुष्कर सिंह धामी के सिविल कोड  वाले बयान के बाद प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। एक ओर जहां कांग्रेस ने सीएम धामी के बयान पर पलटवार […]

You May Like

advertisement