उतराखंड: फर्जी पोस्टल बैलेट वाले वीडियो का चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, मुकदमा दर्ज!

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से एक व्यक्ति द्वारा बार-बार मतदान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। हरीश रावत के ट्वीट के बाद इस मामले में बवाल खड़ा हो गया। हरीश रावत ने चुनाव आयोग से इस पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से एक व्यक्ति द्वारा बार-बार मतदान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जाने के मामले से हंगामा मच गया था। हरीश रावत ने वीडियो वायरल करते हुए कहा था कि क्या चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा। चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान ले लिया है। फर्जी वोटिंग की आशंका के चलते मामले की गंभीरता समझते हुए चुनाव आयोग ने पिथौरागढ़ पुलिस को केस दर्ज करने को कहा है। जिसके बाद मामले में कुमाऊं के सीमांत जिला पिथौरागढ़ की डीडीहाट विधानसभा सीट में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताते चलें कि बता दें कि तीन दिन पहले पोस्टल बैलेट से मतदान में धांधली का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में सेना की वर्दी पहने एक व्यक्ति कथित तौर पर गलत तरीके से एक ही उम्मीदवार को बार-बार वोट डाल रहा था। उत्तराखंड के ​​पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से यह वीडियो वायरल किया था।

हरीश रावत ने मामले में चुनाव आयोग से एक्शन लेने की अपील की थी। अपने फेसबुक अकाउंट पर हरीश रावत ने चुनाव आयोग व अन्य अधिकारियों को टैग करते हुए लिखा था “एक छोटा वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूं। इसमें एक आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे वोटों को टिक कर रहा है। यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है। उसका एक नमूना देखिए। क्या इलेक्शन कमीशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा ?”

हरीश रावत द्वारा वीडियो वायरल किये जाने के बाद फर्जी पोस्टल वोटिंग की आशंका के चलते बवाल होने लगा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसमें चुनाव आयोग ने दखल दिया है। चुनाव आयोग के एक्शन के बाद जांच के दौरान यह वीडियो डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा होना पाया गया है। इसके बाद पिथौरागढ़ कांग्रेस ने भी प्रशासन से इस मामले की शिकायत की थी। मामले में तत्परता दिखाते हुए जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बैलेट पेपर में फर्जी मतदान का यह प्रकरण अत्यंत गंभीर है। पुलिस ने इस मामले में डीडीहाट थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। एसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा भी कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: स्कूली छात्रों ने पेंटिंग के द्वारा दिया नशा छोड़ने का पैगाम,किए गए पुरस्कृत

Thu Feb 24 , 2022
हाजीपुर(वैशाली) पुलिस सप्ताह के अवसर पर जिले के महनार नगर स्थित विद्या निकेतन विद्यालय में नशा मुक्ति पर महनार थानाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में पर जागरुकता कार्यक्रम के तहत नशा मुक्ति पर स्कूली छात्रों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के लिए पहले से तैयारी कर […]

You May Like

Breaking News

advertisement