आवारा पशुओं को पकड़ने बाली टीम में तैनात कर्मचारी गाड़ी से पशुओं को रास्ते में उतारकर लेते है मोटी रकम

आवारा पशुओं को पकड़ने बाली टीम में तैनात कर्मचारी गाड़ी से पशुओं को रास्ते में उतारकर लेते है मोटी रकम

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : नगर-निगम प्रशासन व्दारा आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई है। जो कि शहर में सड़कों ,मोहल्लों से आवारा पशुओं को पकड़ कर गाड़ी में भरकर गौशाला ले जाकर छोड़ती है। लेकिन यहां तो पशुओं को पकड़ने बाली टीम पशुओं को गाड़ी भरकर लाकर पशुशाला पहुंचने से पहले ही सौदा करके मोटी रकम वसूल कर जानवरों को रास्ते में ही उतार देते हैं।
जानकारी के मुताविक आज एक नगर-निगम की आवारा जानवरों को पकड़ने बाली टीम ने कुछ गायों को गाड़ी भरकर लिया और गाड़ी में लादकर पशुशाला ले जा रहे थे । इसी दौरान गाय को पालने बाले गाय मालिक को जानकारी मिली की गाय को नगर-निगम की टीम गाय को पकड़ कर गौशाला ले जा रहे तभी गाड़ी को खोजते हुए सड़क पर पहुंच गये और नगर-निगम के पशुओं को पकड़ने बाली टीम से बात की तभी कुछ मोटी रकम लेने की बात टीम ने गाय मालिक से की ।जिसकी मजबूरी की बजह से गाय मालिक ने मोटी रकम टीम को दी । नाम न छापने पर गाय मालिक ने बताया नगर-निगम की टीम ने गाड़ी को रोड़ साइड़ में लगाकर रामपुर रोड़ जौहरपुर के कुछ आगे गाय को गाड़ी से उतार दिया । वहीं जब गाय उतार रही टीम से गाय उतारने के बारे पूछा तो टीम ने नगर निगम अधिकारी के आदेश पर गाय को रास्ते गाड़ी में से उतारने की बात बताई लेकिन आदेश गाय उतारने बाले अधिकारी का नाम नहीं बताया और गोल – मोल बातकर तेजी से गाड़ी दौड़ाकर टीम मौके से फरार हो गयी । वहीं कुछ सी बी गंज क्षेत्र के डेरियो वालों का कहना है कि इसी तरह आए दिन जानवरों को पकड़ने वाली टीम जबरन गाय को गाड़ी में चढ़ा लेती है और मोटी रकम लेकर रास्ते में ही गौशाला पहुंचने से पहले सौदेबाजी करके उतार देती है और कुछ डेरी संचालकों ने नाम न छापने पर कहा की टीम के कर्मचारियों ने महीना भी बांध रखा है । जिसकी वजह से नगर निगम को हजारों रुपए का नुकसान हर महीने हो रहा है । और गाड़ी पर गायों को पकड़ने बाले कर्मचारी माला -माल हो रहे हैं । लेकिन नगर-निगम प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं है। और नगर-निगम प्रशासन अंजान बना हुआ है।
वहीं अब देखना है कि नगरायुक्त नगर-निगम प्रशासन इस मामले में क्या कार्यवाही पशु पकड़ने बाली टीम पर करता है। य फिर ऐसे ही नगर- निगम टीम के कर्मचारी डेरी संचालकों के जानवरों को गाड़ी से उतार के तथा प्रत्येक महीने मोटी रकम बांधकर बसूलते रहेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सीएम धामी ने रामनगर में लगभग 10062.02 लाख रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया,

Wed Mar 29 , 2023
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर में लगभग 10062.02 लाख की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया संवाददाता राजकुमार केसरवानी रामनगर इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुरानी तहसील में खाली पडी भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग निर्माण लागत 1300.00 लाख एवं रामनगर में अन्तर्राज्जीय बस टर्मिनल का […]

You May Like

Breaking News

advertisement