विश्वविद्यालय हित में कर्त्तव्य निष्ठ होकर कार्य करें कर्मचारी : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

विश्वविद्यालय हित में कर्त्तव्य निष्ठ होकर कार्य करें कर्मचारी : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक
दूरभाष – 9416191877

केयू के ट्रैनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल द्वारा कुवि में कार्यरत तकनीकी सहायकों एवं मालियों के लिए दक्षता बढ़ाने को लेकर साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स का हुआ सफल समापन।

कुरुक्षेत्र, 10 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा है कि विश्वविद्यालय हित में कर्त्तव्य निष्ठ होकर कर्मचारी कार्य करें तथा कार्य को अपेक्षावश होकर न करें। गीता में भी कहा गया है कि कर्त्तव्य कर्म को सत्य निष्ठा के साथ करना ही धर्म है। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के फैकल्टी लॉज में केयू के ट्रैनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल द्वारा कुवि में कार्यरत तकनीकी सहायकों एवं मालियों के लिए दक्षता बढ़ाने हेतु 05 जून से 10 जून के बीच आयोजित साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का नाम शैक्षणिक, शोध, सांस्कृतिक सहित खेल गतिविधियों में अग्रणी रहा है। इससे पहले टीपीएमसी के नोडल ऑफिसर एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश, आईयूएमएस के कोऑर्डिनेटर प्रो. प्रदीप कुमार, कोर्स कोऑर्डिनेटर प्रो. राकेश कुमार तथा होर्टिकल्चर इंचार्ज डॉ. सोमवीर जाखड़ ने पुष्पगुच्छ देकर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा का स्वागत किया।
कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ए प्लस ग्रेड होने के साथ कैटेगरी वन में आठवें पायदान पर है जो कि गर्व का विषय है। इसके साथ ही केयू लगभग 15 वर्षों से माका ट्रॉफी में 3 से 4 स्थान प्राप्त करते आया है। बैंगलोर में आयोजित 36वें राष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव में गवर्नमेंट यूनिवर्सिटीज में देशभर में केयू ने पहला स्थान हासिल कर इतिहास रचा है जबकि ओवरआल चौथा स्थान प्राप्त किया है। कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि विश्वविद्यालय में आईयूएमएस पूर्णतया लागू होने से ई-फाइलिंग सिस्टम द्वारा कार्य प्रणाली में पारदर्शिता आएगी जिससे समय एवं धन की भी बचत होगी। इसके लिए सभी शिक्षकों एवं गैर-शिक्षक कर्मचारियों का परस्पर सहयोग एवं उनका अहम योगदान अपेक्षित है। इस अवसर पर प्रतिभागियों के लिए परीक्षा आयोजित की गई जिसके उपरांत कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा द्वारा सभी सफल प्रतिभागियों को प्रशिक्षण सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
कोर्स कोऑर्डिनेटर प्रो. राकेश कुमार ने साप्ताहिक रिफ्रेशर कोर्स की संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस रिफ्रेशर कोर्स का लाभ आने वाले समय में विश्वविद्यालय को अवश्य मिलेगा। हॉर्टिकल्चर इंचार्ज डॉ. सोमवीर जाखड़ ने इस कोर्स के आयोजन के लिए कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा का धन्यवाद व्यक्त किया।
केयू के ट्रैनिंग, प्लानिंग एवं मॉनिटरिंग सेल के नोडल ऑफिसर एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश ने कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस रिफ्रेशर कोर्स द्वारा कर्मचारियों में कार्य करने की गति बढ़ने के साथ उनका मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि टीपीएमसी सेल द्वारा लगभग 17 प्रशिक्षण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए आयोजित किए जा चुके है। रिफ्रेशर कोर्स के सफल संचालन के लिए प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. राकेश कुमार, डॉ. सोमवीर जाखड़ तथा डॉ. सचिन लालर का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर कुंटिया महासचिव अनिल लोहट, रूपेश खन्ना, स्थापना शाखा के सहायक मनदीप शर्मा, सुनील सहित सभी प्रतिभागी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार लोकतंत्र से चलती है लाठी, डंडे और गोलियों से नहीं : निर्मल सिंह

Sat Jun 10 , 2023
सरकार लोकतंत्र से चलती है लाठी, डंडे और गोलियों से नहीं : निर्मल सिंह। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र में किसानों पर पड़ी एक-एक लाठी का जवाब सरकार को जरूर मिलेगा: निर्मल सिंह।12 तारीख को पीपली में होने वाली किसान महापंचायत का पूर्ण रूप से […]

You May Like

Breaking News

advertisement