लालकुआ शहर कि सभी सड़कों पर अतिक्रमण का बोलबाला

जफर अंसारी
लालकुआ शहर कि सभी सड़कों पर अतिक्रमण का बोलबाला है, जिससे रोजना जगह-जगह जाम लगता है शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जाता है। मगर कुछ दिन ही इसका असर दिखाई पड़ता है पुलिस-प्रशासन की ढिलाई के कारण सड़कों पर फिर से अतिक्रमण हो जाता है जाम से मुक्ति दिलाने के लिए लोगों ने शहर से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।
वही स्थानीय लोगों का कहना है कि गोलारोड, मैन चोराहे,मुख्य बजार में अतिक्रमण के कारण लगने वाले जाम से सभी परेशान हैं इधर गोलारोड कि बात करें तो यहा के दुकानदार अपनी दुकान का सामान दुकान के बाहर सड़क तक सजाते हैं इसके अलावा इन दुकानों के सामने ठेले वाले अपना ठेला लेकर खड़े हो जाते हैं। इसके बाद दो पहिया और चार पहिया वाहन इन ठेलों के आगे अपने वाहन रोककर सामान खरीदने लगते हैं जिसे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है तथा सड़क पर कुछ ही देर में जाम लगने लगता है इसके अलावा शहर में वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्टैंड भी नहीं हैं ऐसे में बाजार में खरीदारी करने वाले लोग मजबूरी में अपने वाहनों को सड़क पर ही पार्क कर देते हैं। इससे भी सड़कों पर निकलने का रास्ता तंग हो जाता है वाहनों को खड़ा करने के लिए शहर में एक पार्किंग स्टैंड बनना चाहिए। इसके अलावा समय-समय पर पुलिस-प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाता है, जिसका असर कुछ दिन ही दिखाई पड़ता है। इसके बाद फिर से दुकानदारों की मनमानी शुरू हो जाती है जाम लगता है तो सभी लोगों को ही परेशानी होगी। इसके अलावा गोला रोड़ पर चलने वाले ई-रिक्शा वालों की वजह से भी जाम लगता है कुछ ई-रिक्शा वाले जहां रास्ता तंग होता है वहां पर भी अपनी रिक्शा खड़ी कर सवारियों का इंतजार करने लगते हैं लोगों का कहना है कि पुलिस-प्रशासन को अतिक्रमण हटाओ अभियान कामयाब बनाने के लिए सड़कों पर खड़े होने वाले ठेले, फड़ विक्रेताओं को पहले किसी खाली मैदान में जगह उपलब्ध करा देनी चाहिए। इसके बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाना चाहिए। लोगों ने शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है, जिससे जाम न लगे। स्थानीय प्रशासन ने कहा कि सड़क पर वाहन आदि खड़े करने वालों पर सख्ती की जाएगी। सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अज्ञात कारणों से लगी आग हुआ लाखों का नुकसान

Fri Apr 16 , 2021
अज्ञात कारणों से लगी आग हुआ लाखों का नुकसान रिपोर्टर जफर अंसारीस्थान गदरपुर गदरपुर। नगर में स्थित शान-ए-पंजाब होटल में अचानक आग लग गई।शान-ए-पंजाब फैमिली रेस्टोरेंट नवरात्रों के दिनों में लेके 4 दिन से बंद था जिसके अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई धुआं उठता देख आस-पड़ोस के दुकानदारों […]

You May Like

advertisement