तीन दिवसीय पर्यटन कार्यक्रम का समापन आज

J & K स्टाल टूर ऑपरेटरों से, पर्यटकों के लिए उत्सुक प्रतिक्रिया प्रकट करता है
लखनऊ, जनअधिकार 17: भारत यात्रा मार्ट (आईटीएम) में J & K पर्यटन विभाग का स्टाल यहां के हितधारकों विशेषकर टूर ऑपरेटरों और इच्छुक पर्यटकों से गहरी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहा है।
तीन दिवसीय पर्यटन कार्यक्रम का उद्घाटन प्रमुख सचिव, पर्यटन और संस्कृति, उत्तर प्रदेश, मुकेश कुमार मेश्राम द्वारा किया गया था और कल से इसका समापन हो रहा है।
जम्मू और कश्मीर स्टाल पर आने वाले बड़ी संख्या में पर्यटकों ने प्रदर्शन पर पर्यटन उत्पादों में गहरी दिलचस्पी दिखाई और श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग, यूसुर्ग, पाटनपॉप, मंसार, भद्रवाह, श्री माता वैष्णो देवी जी और कटरा जैसे सबसे अधिक मांग वाले स्थलों के बारे में जानकारी ली। ।
जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग के प्रतिनिधिमंडल में उप निदेशक, पर्यटन, कश्मीर, अहसानुल हक़ चिश्ती और उप-महाप्रबंधक, JKTDC, श्री अश्विनी गुप्ता ने आगंतुकों, विशेष रूप से यात्रा संचालकों को पर्यटन विभाग द्वारा पर्यटन की पृष्ठभूमि में पुनर्जीवित करने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। कोविड 19 सर्वव्यापी महामारी।
प्रतिनिधिमंडल ने बिजनेस टू बिजनेस (बी 2 बी) और बिजनेस टू क्लाइंट (बी 2 सी) बैठकों की एक श्रृंखला में, आगंतुकों को कश्मीर में शीतकालीन पर्यटन की वर्तमान स्थिति के बारे में सूचित किया, विशेष रूप से इन दिनों विश्व प्रसिद्ध गुलमर्ग रिसॉर्ट में विभिन्न बर्फ गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने विभाग द्वारा पदोन्नत किए जा रहे केंद्र शासित प्रदेश में कम ज्ञात और आगामी गंतव्यों के बारे में हितधारकों को सूचित किया। पर्यटकों ने पर्यटन अवसंरचना, लॉजिस्टिक विवरण और पैकेजों में गहरी रुचि दिखाई और कहा कि वे इन स्थलों को आगामी पर्यटन सीजन के लिए अपने यात्रा कार्यक्रम और पैकेज में शामिल करेंगे।
जेएंडके पर्यटन विभाग ने इवेंट के दौरान विभाग द्वारा हाल ही में शूट की गई लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था की थी। जेएंडके में अवकाश, प्रकृति, तीर्थयात्रा, विरासत, साहसिक आदि सहित विभिन्न पर्यटन संभावनाओं पर लघु फिल्मों को आयोजन के दौरान जम्मू और कश्मीर स्टाल पर आए दर्शकों द्वारा गहराई से सराहा गया।
विभागीय प्रतिनिधिमंडल ने आगंतुकों के बीच UT के विभिन्न स्थलों को उजागर करने वाले ब्रोशर, फ्लायर्स, पैकेज और अन्य प्रचार सामग्री भी वितरित की।
यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि COVID-19 महामारी के मद्देनजर पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए घर वापस आयोजनों की एक श्रृंखला के सफल आयोजन के बाद, J & K पर्यटन विभाग ने केंद्रशासित प्रदेश के बाहर प्रचार गतिविधियों और रोड शो पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। इससे पहले भी, पर्यटन विभाग ने कोलकाता, महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य राज्यों के पर्यटन बाजार को सेक्टर के पुनरुद्धार के लिए एक आउटरीच बनाया है और आने वाले दिनों में आउटरीच का और अधिक विस्तार किया जाएगा।
इसका उद्देश्य सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का अभ्यास करते हुए और J & K के पर्यटन के विविध और विविध पहलुओं को बढ़ावा देने के साथ-साथ पर्यटकों के बीच विश्वास को बढ़ावा देना और बढ़ाना और उन्हें आमंत्रित करना है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्राम पंचायत भवानीगढ़ मे कांग्रेस नेता विक्रमादित्य के घर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जिला महासचिव विक्रमादित्य द्धारा जरुरतमंदों को कम्बल वितरण किया गया

Mon Jan 18 , 2021
ग्राम पंचायत भवानीगढ़ मे कांग्रेस नेता विक्रमादित्य के घर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जिला महासचिव विक्रमादित्य द्धारा जरुरतमंदों को कम्बल वितरण किया गया उरुवा -उरूवा बाजार भवानीगढ़ स्थित काग्रेंस नेता विक्रमादित्य के घर पर जरुरतमंदों को कम्बल वितरण किया गया।सैकड़ों की तादाद मे कम्बल वितरण करते हुए कांग्रेस कमेटी […]

You May Like

advertisement