समस्याओं का निराकरण और योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर सुनिश्चित करें – कलेक्टरसमय-सीमा का बैठक में कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

जांजगीर-चांपा 25 मई 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्लस्टर स्तर पर आयोजित किये गये जन समस्या निवारण शिविर के अंतर्गत प्राप्त प्रकरणों का निराकरण शीघ्र ही सुनिश्चित करें। उन्होंने राज्य शासन के महत्वपूर्ण फ्लैगशीप योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से उनके पास लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि राजस्व विभाग अंतर्गत लंबित प्रकरणों पर कार्रवाई करते हुए संबंधित को इसकी सूचना अवश्य दें। उन्होंने भूमि अधिग्रहण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए एसडीएम और लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर ने शासन के उद्देश्यों के तहत प्रस्तावित कृष्ण कुंज हेतु जमीन का चिन्हांकन करने और एसडीएम, तहसीलदारों, सीईओ को चिन्हांकित स्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासकीय भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग के लंबित कार्यों को समय पर पूर्ण करने कहा।
कलेक्टर ने धन्वंतरी योजना अंतर्गत संचालित मेडिकल दुकानों में जेनरिक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, दुकानों का संचालन महत्वपूर्ण स्थानों में सुनिश्चित करने, हाट बाजार की संख्या में वृद्धि करते हुए जरूरतमंदों तक इसका लाभ पहुचाने के निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने नरेगा अंतर्गत स्वीकृत कार्य, मजदूरी भुगतान, जॉबकार्ड वितरण, रिटायर्ड शासकीय कर्मियों के स्वत्वों का भुगतान, अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे से पूर्व आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण स्तर पर समस्याओं के निराकरण हेतु प्रस्तावित शिविर पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने जिला स्तरीय नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी एवं ग्रामीण अधिकारियों को आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने तथा निर्धारित प्रारूप में जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।
बैठक में नवगठित जिला सक्ती की ओएसडी सुश्री नुपूर राशि पन्ना, अतिरिक्त कलेक्टर श्री राहुल देव, वनमण्डलाधिकारी श्री सौरभ सिंह सहित सभी एसडीएम जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भृत्य और चौकीदार पद हेतु आवेदन आमंत्रित

Wed May 25 , 2022
जांजगीर-चांपा 25 मई 2022/ स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय चन्द्रपुर में कलेक्टर दर पर भृत्य 04 और चौकीदार 01 पद पर हेतु आवेदन 31 मई 2022 तक डाक के माध्यम से विद्यालय में आमंत्रित किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए जिले के वेबसाइट https://janjgir-champa.gov.in/ का अवलोकन कर सकते है। […]

You May Like

advertisement