आज़मगढ़:सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज भी जनता जर्नादन को मूलभूत सुविधाओं के लिए करना पड़ रहा है दुश्वारियों का सामना

सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज भी जनता जर्नादन को मूलभूत सुविधाओं के लिए करना पड़ रहा है दुश्वारियों का सामना

आजमगढ़। विकास का कितना भी दावा किया जाय लेकिन सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज भी जनता जर्नादन को मूलभूत सुविधाओं के लिए दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इसी को लेकर वीवीआईपी क्षेत्र कहे जाने वाले शहर से सटे परानापुर में सारथी सेवा संस्थान के विनीत सिंह रीशू के नेतृत्व मे जहां जल सत्याग्रह कर खद्दरधारियों को आईना दिखाने का काम हुआ वहीं तख्तियों पर जाति पर बिक जाओगे ऐसा रोड पाओगे जैसे व्यंगात्मक स्लोगनों के जरिये जनता को जागरूक करने का काम किया।
सारथी संस्था के संयोजक विनीत सिंह रीशू ने कहा कि परानापुर मार्ग पर पूर्व सांसद से लगायत एमएलसी, विधायक आदि का आवास हैं इसके साथ ही परानापुर के दूसरी तरफ चंद मीटर की दूरी पर डीएम, एसपी, सीडीओ से लेकर आलाधिकारियों के भी आवास है ंलेकिन यहां के लोगों के लिए बारिश मुसीबत बन चुकी है। निकासी समुचित व्यवस्था न होने से हल्की बारिश से ही सड़क जलमग्न हो जाती है, नाली का पानी लोगों के घरों में घुस जा रहा है लोगों का घर से निकलना दूभर हो जा रहा है। पानी के सड़न से मुहल्ले में संक्रामक रोग फैलने की आशंका हो गयी है। वहीं इस मार्ग की हालत बेहद जर्जर है जिसके कारण बाइक, साइकिल वालों का गुजरना खतरों को दावत देना हो चुका हैं। सडक पर लबालब जलजमाव से आये दिन लोग चोटिल हो रहे है लेकिन लग्जरी गाड़ियों में चलने वाले नेता और अधिकारियों को जनता के दुख-दर्द से कोई सरोकार नहीं रह गया है।
पवन सिंह सम्राट और रवि पांडे ने कहा कि अधिकारियों और नेताओं की उदासीनता के सारथी सेवा संस्थान कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। अभी तो इनके अंदर कोई मानवता बची हो तो जनहित को देखते हुए तत्काल उचित कार्यवाही करते हुए जनता को इस गंदे पानी से निजात दिलायें। स्थानीय निवासी अविनाश पांडे ने बताया कि हम लोग आने वाले समय में यहां जल सत्याग्रह करेंगे और निरंकुश प्रशासन को आईना दिखाने का कार्य करेंगे।
सत्याग्रह करने में पवन सिंह सम्राट, रवि शंकर पांडेय, मुन्ना, अविनाश पांडे, अभिषेक उपाध्याय, संदीप यादव, सरवन पांडे, सोनू उपाध्याय, संगम पांडे, विशाल सिंह, डॉ संतोष तिवारी, इंदू पाठक, राणा यादव, विजय जायसवाल एवं इस कॉलोनी के सैकड़ों लोगों ने अपना सहयोग दिया।

विनीत सिंह रिशु

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:कोतवाली पुलिस टीम द्वारा चार पशु तस्करों को किया गया गिरफ्तार

Tue Aug 24 , 2021
अयोध्या:—–कोतवाली पुलिस टीम द्वारा चार पशु तस्करों को किया गया गिरफ्तार।एक ट्रक 40 गोवंश पशु एवं 2 मोबाइल भी हुआ बरामदमनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्याजनपद के बीकापुर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा चार पशु तस्करों को ट्रक और 40 गोवंशीय पशु के साथ गिरफ्तार किया है। तथा एक ट्रक भी बरामद […]

You May Like

advertisement