प्रत्येक व्यक्ति को समाज की सेवा के लिए आगे आना चाहिए : अभिजय चोपड़ा

प्रत्येक व्यक्ति को समाज की सेवा के लिए आगे आना चाहिए : अभिजय चोपड़ा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक
दूरभाष – 9416191877

श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल फैशन डिजाइनिंग संस्थान का किया गया शुभारंभ।
नगर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अभिजय का किया जोरदार अभिनंदन।

कुरुक्षेत्र, 31 जनवरी : पंजाब केसरी के निदेशक अभिजय चोपड़ा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को समाज की सेवा के लिए आगे आना चाहिए। सामाजिक सेवा प्रभु की सच्ची सेवा है। गरीब एवं असहाय व्यक्तियों की अधिक से अधिक मदद करनी चाहिए। रोजगारन्मुखी कोर्सों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए ताकि बच्चे स्वावलंबी बन सकें। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में श्रीमती स्वदेश चोपड़ा सिलाई केंद्र चालू होने से महिलाएं रोजगार के साधन जुटा पाएंगी। चोपड़ा सैक्टर-13 में महेश मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट एवं राष्ट्रीय पंजाबी महासभा कुरुक्षेत्र के संयुक्त तत्वावधान में चालू किए गए सिलाई केंद्र के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर धर्मनगरी की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने उनका भव्य स्वागत किया और स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया। इस सिलाई केंद्र के लिए श्री महेश्वर हनुमान मंदिर के संस्थापक एवं महेश मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन ओ.पी. खुराना ने 11 सिलाई मशीनें केंद्र में दान देने का ऐलान किया है। एक सिलाई मशीन बी.एस.एन.एल. के रिटायर्ड ए.जी.एम. बालकिशन गोयल ने प्रदान की। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओ.पी. खुराना ने की जबकि वशिष्ठ अतिथि हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद सचिव रंजीत मैहता रही। मंच का संचालन पंजाब केसरी के ब्यूरो चीफ कृष्ण धमीजा ने किया। उन्होंने लाला जगतनारायण तथा पद्मश्री विजय चोपड़ा के कुरुक्षेत्र में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
चोपड़ा ने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं को इस तरह के सामाजिक कार्य आरम्भ करने चाहिएं ताकि युवा पीढ़ी को भी प्रेरणा मिल सके। उन्होंने कहा कि लाला जगतनारायण जी का कुरुक्षेत्र से गहरा संबंध रहा है। उन्होंने कुरुक्षेत्र के निर्माण में भी अपना भरपूर योगदान दिया। बुजुर्गों से प्रेरणा लेकर मैं सामाजिक कार्यों को गति दे रहा हूं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मैहता ने कहा कि श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल फैशन डिजाइनिंग इंस्टीच्यूशन कई स्थानों पर खोले गए हैं। उन्होंने पंजाबी महासभा के भावी कार्यक्रम का भी उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वैबसाइट भी तैयार की गई है, जिसमें लाखों लोग जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में अन्य प्रोजैक्टों पर भी कार्य किया जाएगा। हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद सचिव रणजीता मैहता ने आज पद्मश्री विजय चोपड़ा के जन्मदिन पर शुरू किए गए श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल फैशन डिजाइनिंग संस्थान की भूरि भूरि प्रशंसा की। ऐसे संस्थान खुलने से युवक-युवतियों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। उन्होंने आयोजकों को बधाई दी और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बाल कल्याण परिषद भी बच्चों के लिए अनेक प्रभावी कदम उठा रही है। अभिजय चोपड़ा ने परिषद द्वारा किए गए कार्यों को सराहा। इस मौके पर विजय सभ्रवाल ने कुरुक्षेत्र में लाला जगतनारायण जी द्वारा किए गए कार्यों बारे बताया और कहा कि देवीदयाल नन्हा, धर्मवीर सभ्रवाल और डा. शांतिस्वरूप शर्मा ने मिलकर कुरुक्षेत्र के विकास में गति दी।
कार्यक्रम में पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जुनेजा, नैशनल एडवाइजर रमेश मदान, महासचिव सुमेश आनंद, स्टेट वाइज प्रेजीडैंट मधुसूदन बावेजा, स्टेट सैकेट्री मुलखराज अरोड़ा, वाइस प्रेजीडैंट प्रेमलता सरदाना, जिला प्रधान महिला विंग मीना ङ्क्षसह, जिला महासचिव सलोनी सचदेवा ने मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर लाडवा के समाजसेवी संदीप गर्ग, पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगदीश लाल, जींद के ओ.पी. बत्तरा, जिला उपभोक्ता फोरम के पूर्व जज दीनानाथ अरोड़ा, डा. ए.सी. नागपाल, ओ.पी. गुलियानी, स्वामी रघुनाथ कपूरथला के अलावा अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। मुख्यातिथि अभिजय चोपड़ा ने रणजीता मैहता,अशोक मैहता, ओ.पी. खुराना, सुरेंद्र जुनेजा, रमेश मदान, कृष्ण धमीजा, सोमेश आनंद, मधुसूधन बावेजा, मुलखराज अरोड़ा, मीना , प्रेमलता सरदाना, सलोनी सचदेवा आदि आयोजक समिति के सदस्यों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।
श्रीमती स्वदेश चोपड़ा मैमोरियल फैशन डिजाइनिंग संस्थान के उद्घाटन अवसर पर अभिजय चोपड़ा संस्थान की गतिविधियों बारे जानकारी लेते।
दीप प्रज्जवलित करते अभिजय चोपड़ा।
सिलाई केंद्र संस्थान के भवन में अभिजय चोपड़ा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली युवतियों तथा शिक्षिकाओं के साथ।
महेश मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन ओ.पी. खुराना, जिन्होंने 11 सिलाई मशीनें केंद्र को दान की है, का अभिनंदन करते डा. रमेश मदान व डा. ए.सी. नागपाल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीला पंजा चलने से पहले अफसरों पर गिरेगी गाज

Tue Jan 31 , 2023
पीला पंजा चलने से पहले अफसरों पर गिरेगी गाज। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 15 दिन में तैयार होगी अवैध निर्माण और अतिक्रमण के लिए जिम्मेदार अफसरों की सूची।विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने 3 विभागों के आला अधिकारियों की ली बैठक।टीसीपी, यूएलबी और एचएसवीपी […]

You May Like

Breaking News

advertisement