महामारी से लड़ने के लिए सब को एकजुट होना होगा – अजय भट्ट

रिपोर्टर, जफर अंसारी

लालकुआ

लालकुआ कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए व्यवस्थाओं की तैयारियों का आज नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने मोटहल्दु, मोतीनगर और गौलापार स्थित बागजाला कोविड-19 केयर सेंटर का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
यहां मोटाहल्दु कोविड-19 केयर सेंटर पहुंचे सांसद अजय भट्ट ने वहां भर्ती संक्रमित मरीजों के लिए सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया पेयजल भोजन तथा अन्य आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्थाओं को देखते हुए सांसद अजय भट्ट ने संतुष्टि जाहिर की।
जिसके बाद सांसद अजय भट्ट ने मोतीनगर कोविड-19 केयर सेंटर और बागजाला केयर सेंटर का निरीक्षण करते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का हर हाल में समुचित ध्यान रखने के निर्देश दिए साथ ही उनके लिए कोविड-19 केयर सेंटर में पेयजल भोजन दवाईयां तथा साफ-सफाई की संपूर्ण व्यवस्था करने को कहा।
इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी इतना भयावह रूप ले लेगी यह किसी ने सोचा नहीं था एक साथ इतने व्यापक पैमाने पर लोगों के संक्रमण के चपेट में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन संक्रमित मरीजों को बेहतर व्यवस्था देने में सफल रहा है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा।
उन्होंने अधिकारियों को कहा की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए ऑक्सीजन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण दवाइयां जो कि गंभीर संक्रमित मरीजों के लिए अति आवश्यक है इनके लिए भी सरकार पूरी तरह से व्यवस्था जुटा रही है और प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं की हर मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि यह वक्त कोविड-19 से मुकाबला करने का है तो ऐसे में फिर से तन मन और धन की आवश्यकता पड़ेगी अपने को और लोगों को बचाते हुए आपको समाज के लिए फिर से आगे आना होगा
उन्होंने अपील की है कि जो संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो सकते हैं उन्हें होम आइसोलेशन में ही अपनी देख-रेख करनी चाहिए। क्योंकि संक्रमण इतनी व्यापक रूप से फैलेगा यह किसी ने नहीं सोचा था लिहाजा प्रशासन और सरकार ने सभी तैयारियों को दुरुस्त किया हुआ है। इस महामारी से लड़ने के लिए सब को एकजुट होना होगा और केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन को सख्ती से अमल में लाना होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री तीथर सिंह रावत को बताया लाफ्टर चैलेंज का कलाकार -पूर्व विधायक नारायण पाल

Fri Apr 23 , 2021
मुख्यमंत्री तीथर सिंह रावत को बताया लाफ्टर चैलेंज का कलाकार। रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान, लालकुआ लालकुआ उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के साथ राजनीति भी गरमाती जा रही है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने उत्तराखंड में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार पर […]

You May Like

advertisement