लोक सभा चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी : डा. वैशाली शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने किया एमसीएमसी कक्ष का औचक निरीक्षण, लोक सभा चुनावों के खर्चे पर रखनी है पूरी निगरानी।

कुरुक्षेत्र 2 मई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए बनाई गई सभी टीमों, कमेटियों व सभी राजनीतिक दलों का सहयोग जरूरी है। इन चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए गठित की गई कमेटियों के सदस्य पूरी निगरानी रखेंगे और किसी को भी आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना नहीं करने देंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा वीरवार को एडीसी कार्यालय में लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर एमसीएमसी कमेटी के अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रही थी। इससे पहले एमसीएमसी कमेटी के सदस्य सचिव एवं डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह ने एडीसी डा. वैशाली शर्मा को विस्तृत रूप से फीडबैक रिपोर्ट दी है। एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने में सभी अधिकारी व चुनावों को लेकर बनाई गई टीमों के सदस्य पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से सहयोग करें। लोक सभा आम चुनाव में खडे सभी प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों के खर्चों पर नजर रखनी है। इन खर्चों के लिए गठित की गई टीमों को आपसी तालमेल के साथ एक-एक खर्चे का हिसाब शैडो रजिस्टर में दर्ज करना है और नियमित रूप से इस रजिस्टर के खर्चे का मिलान प्रत्याशियों के रजिस्टर से करना होगा।
एडीसी ने कहा कि एमसीएमसी कमेटी के नियमों और कानून के बारे में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दे दी गई है। सभी राजनीतिक दल और प्रत्याशी सोशल साइट्स, इलेक्ट्रॉनिक चैनल, रेडियो, टीवी, केबल, सिनेमा हॉल पर विज्ञापन चलाने से पहले एमसीएमसी कमेटी से प्रमाण पत्र हासिल करेंगे और प्रिंट मीडिया के लिए 48 घंटे पहले विज्ञापन के लिए कमेटी से प्रमाण पत्र लेंगे। यह कमेटी तथ्यों को जांचने-परखने के बाद नियमानुसार प्रमाण पत्र जारी करेंगी। इस प्रमाण पत्र के बाद ही राजनीतिक दल और प्रत्याशी अपने विज्ञापन प्रकाशित व प्रसारित कर सकेंगे। इतना ही नहीं प्रिंटिंग प्रेस के संचालक भी पंपलेट व अन्य प्रचार सामग्री पर प्रकाशित करते समय अपना नाम और मोबाईल नंबर प्रचार सामग्री पर अंकित करना सुनिश्चित करेंगे। जो भी व्यक्ति एमसीएमसी कमेटी के नियमों की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर एडीओ भारती, एमसीएमसी सदस्य डा. आबिद अली, आकाशवाणी कुरुक्षेत्र से अजीत सिंह, एआईपीआरओ बलराम शर्मा, अधीक्षक हाकिम सिंह आदि उपस्थित थे।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने किया एमसीएमसी कक्ष का औचक निरीक्षण
अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने लघु सचिवालय के चौथे तल पर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा बनाएं गए एमसीएमसी कक्ष का औचक निरीक्षण किया और इस कक्ष के बारें में संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से फीडबैक ली और एमसीएमसी कक्ष में किस प्रकार कार्य किया जा रहा है, इसके बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि लोक सभा आम चुनाव को लेकर पैड न्यूज, विज्ञापन और प्रचार-प्रसार से संबंधित खर्चो का सही आंकलन करना है और खर्चों को प्रत्याशियों के खर्चों में जोडऩा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के छात्रों को एक करोड़ की स्कॉलरशिप देगा कॉन्सेंट्रिक्स

Fri May 3 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। गरीब और दिव्यांग विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी एपीजे अब्दुल कलाम कॉन्सेंट्रिक्स स्कॉलरशिप।धन के अभाव में किसी विद्यार्थी की पढ़ाई न रुके यही हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य : डॉ. राज नेहरू। पलवल : कॉन्सेंट्रिक्स कंपनी श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को एक करोड़ रुपए की […]

You May Like

Breaking News

advertisement