यूडीआईडी कार्ड पंजीयन शिविर पामगढ़ में एकलव्य विद्यालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दस्तावेजों का परीक्षण 25 को

 जांजगीर-चांपा 18 मार्च 2021/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम-2016 के तहत निःशक्त व्यक्तियों की पहचान, शत-प्रतिशत प्रमाणीकरण तथा यूडीआईडी कार्ड बनाने के लिए विकासखण्डवार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में पामगढ़ जनपद पंचायत के सद्भावना भवन में बुधवार 17 मार्च को शिविर का आयोजन किया गया।
        उप संचालक समाज कल्याण श्री टीपी भावे ने बताया कि शिविर में 170 दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें 31 दृष्टि बाधित, 50 बौद्धिक मंद शिशु, 89 अस्थि बाधित दिव्यांग शामिल है। इसी प्रकार 91 दिव्यांगों ने यूडीआईडी कार्ड के लिए फार्म जमा किया। इसके अलवा 17 दिव्यांगों ने प्रमाण पत्र का नवीनीकरण करवाया। शिविर में समापन के अवसर पर दिव्यांग श्री जागेश्वर सूर्यवंशी ग्राम बोरसी को एक जोड़ी बैसाखी निःशुल्क दिया गया ।
        शिविर में जिला पंचायत समाज कल्याण स्थाई समिति के सभापति श्री डी एल भारद्वाज, त्रिस्तरीय के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, जनपद पंचायत सी ई ओ, ए पी सी सर्व शिक्षा अभियान, दिव्यांगों के सहयोग हेतु आदर्श दिव्यांग एवं तृतीय लिंग कल्याण संघ के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने भी शिविर में आये अन्य दिव्यांगो के पंजीयन, नवीनीकरण एवं स्वास्थ्य परीक्षण में सहयोग किया ।  

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए विशेष शिविर तिथियां निर्धारित

Thu Mar 18 , 2021
 जांजगीर-चांपा 18 मार्च 2021/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्ग-दर्शन में जिले की तहसीलों में लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। लोगो की सुविधा के लिए गावो में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। राजस्व अधिकारी शिविर में उपस्थित रहकर […]

You May Like

advertisement