अयोध्या :सहकारी गन्ना विकास समिति गनौली के प्रांगण में मेले का हुआ आयोजन

अयोध्या

सहकारी गन्ना विकास समिति गनौली के प्रांगण में मेले का हुआ आयोजन
पेराई सत्र 2020-21 के सर्वे व सट्टा सह प्रदर्शन मेले का किया उपआयुक्त ने किया औचक निरीक्षण
मेले की किसानों को नही दी गई जानकारी
मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या
भेलसर/अयोध्या
हमारे भेलसर संवाददाता के अनुसार रौज़ागांव शुगर मिल गन्ना विकास विभाग द्वारा गनौली गन्ना समिति के प्रांगण में किसान मेले का आयोजन किया गया।मेले की जानकारी किसानों को न होने से मेला काफी फीका रहा।मेले का उपगन्ना आयुक्त अयोध्या हरपाल सिंह,द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
मेले के माध्यम से क्षेत्र के किसान गन्ना आपूर्ति में आने वाली समस्याओं को तथा कृषि योग्य भूमि,गन्ना क्षेत्रफल,प्रजाति,खाता संख्या,मोबाइल नंबर,आधार नंबर,प्लाट शेयर आदि संशोधन के लिए साक्ष्य उपलब्ध कराकर करा सकते हैं,साथ ही विकास कार्यों की भी जानकारी दी जाएगी।वही ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने की भी सुविधा उपलब्ध है।उपगन्ना आयुक्त ने समिति कर्मचारियों व चीनी मिल कर्मचारियों को निर्देशित किया कि गन्ना आपूर्ति में आने वाली समस्याओं का शत-प्रतिशत समाधान करना सुनिश्चित करें। साथ साथ ही उन्होंने बताया कि यदि किसी कृषक को सप्लाई संबंधी कोई समस्या होती है तो वह मेरे मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर समस्या से अवगत करा सकता है।
भाकियू नेता दिनेश दूबे ने बताया कि मेले की जानकारी न होने से किसान मेले में नही आये जिससे काफी संख्या में किसानों की समस्या का समाधान नही हो पाया है।इस मौके पर महाप्रबंधक गन्ना इकबाल सिंह,जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक रिपुदमन,सचिव अनिल कुमार व क्षेत्रीय किसानों की उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या :समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष का अधिवक्ताओं ने किया स्वागत

Sat Sep 25 , 2021
अयोध्यासमाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष का अधिवक्ताओं ने किया स्वागतब्यूरो चीफ मनोज तिवारी के साथ अब्दुल जब्बार की खास रिपोर्टभेलसर(अयोध्या)समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव का तहसील रुदौली के अधिवक्ताओं ने स्वागत किया।अपने स्वागत से गदगद सपा अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश […]

You May Like

advertisement