परिवार पहचान पत्र का अब तक अपलोड हो चुका है 88.72 प्रतिशत डाटा : प्रीति।

परिवार पहचान पत्र का अब तक अपलोड हो चुका है 88.72 प्रतिशत डाटा : प्रीति।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

2 लाख 37 हजार 587 परिवारों का डाटा पोर्टल पर हो चुका है अपडेट।
100 फीसदी लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिलकर कार्य करे अधिकारी।
लापरवाही नहीं होगी सहन।

कुरुक्षेत्र 4 मार्च :- अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति ने कहा कि कुरुक्षेत्र में 2 लाख 67 हजार 789 परिवारों के 10 लाख 4 हजार 782 सदस्यों के डाटा को परिवार पहचान पत्र के पोर्टल पर अपलोड करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें से कुरुक्षेत्र में 2 लाख 37 हजार 587 परिवारों के 9 लाख 16 हजार 797 सदस्यों का डाटा पोर्टल पर अपलोड हो चुका है। इस प्रकार इस जिले में 88.72 प्रतिशत डाटा पोर्टल पर अपडेट किया जा चुका है।
वे वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में परिवार पहचान पत्र के कार्य की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि सभी बीडीपीओ और नगर निकाय के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के सभी परिवारों का डाटा पोर्टल पर 100 प्रतिशत डाटा अपडेट करवाना सुनिश्चित करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी सभी स्कूलों में बच्चों व उनके परिवारों के डाटा को तेजी के साथ अपलोड करवाने के लिए योजना तैयार करेंगे। जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को आदेश दिए गए है कि विभाग के अधिकारी पूरी तरह सजग होकर फील्ड स्टाफ, जिसमें इंसपैक्टर, सब इंसपैक्टर, डिपू होल्डर को निर्देश देंगे कि सभी बीपीएल व पात्र प्रार्थियों के डाटा को पोर्टल पर अपडेट करना सुनिश्चित करेंगे।
एडीसी ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी सभी आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर के डाटा को तेज गति के साथ पोर्टल पर अप टू डेट करवाना सुनश्चित करेंगे। इसी प्रकार सिविल सर्जन, आशा वर्कर और जिला समाज कल्याण अधिकारी सभी पैंशनर उपभोक्ताओं के डाटा को पोर्टल पर अपलोड करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए है कि सभी पटवारी जाति अनुसार डाटा को मोबाईल के जरिए पोर्टल पर वैरीफाई करना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए सभी पटवारियों को पहले ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है। सभी सीएससी सेंटर में इस कार्य को तेजी के साथ किया जाए और पोर्टल पर सीएससी सेंटर की लिस्ट भी अपलोड की जाए और जिन सीएससी सेंटर में आप्रेटर की कमी है, वहां पर आप्रेटर लगाया जाए। इसके अलावा अधिकारी सक्षम भी लगाकर परिवार पहचान पत्र का कार्य तेजी के साथ पूरा करवा सकते है।
उन्होंने कहा कि सक्षम कर्मचारी व्यर्थ में ना बैठकर अपने-अपने क्षेत्र के वार्डों में जाएंगे और परिवार पहचान पत्र के डाटा को पोर्टल पर अपडेट करवाने के लिए आमजन को जागरुक करेंगे। सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ परिवार पहचान पत्र के 100 फीसदी लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बजट सत्र, मंहगाई के विरोध में काँगेस का धरना प्रदर्शन आज भी जारी,

Thu Mar 4 , 2021
उत्तराखंड: बजट सत्र,मंहगाई के विरोध में काँगेस का धरना प्रदर्शन आज भी जारी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक चमोली। उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण-गैरसैंण में आज गुरुवार को प्रदेश सरकार की ओर से करीब 59 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किए जाने का अनुमान है।सरकार पर्यटन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था और सेवा क्षेत्र पर फोकस […]

You May Like

Breaking News

advertisement