कनौज: भूमाफियाओं से परेशान परिवार भूख हड़ताल पर बैठा

भूमाफियाओं से परेशान परिवार भूख हड़ताल पर बैठा
✍️ वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश शर्मा जी की खास रिपोर्ट
उसकी भूमि पर कब्जा न मिला तो कलेक्ट्रेट पर करेगी आत्मदाह

कन्नौज। दबंग भू माफियाओं से परेशान होकर बेटी के साथ माता पिता कलेक्ट्रेट पर भूख हड़ताल पर बैठ गए। एसडीएम के आदेश के बाबजूद भी दबंग पीड़ित परिवार की जमीन खाली नहीं कर रहे हैं। पूरा परिवार ठठिया थाना क्षेत्र के झऊआ ग्राम का है। पीड़िता रीता देवी का कहना है कि भूख हड़ताल के बाद भी न्याय न मिला तो कलेक्ट्रेट में ही आत्मदाह कर लेंगे।
रीता देवी ने जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि रीता देवी पत्नी रामनरेश के नाम बैनामा आराजी गाटा संख्या 2836 में रकबा जीरो 162 हेक्टेयर भूमि है। जिसपर गांव के ही दबंग भू माफिया राजेश पुत्र परशुराम, जसवंत पुत्र रामाधीन, शीलू पुत्र रामलखन, अखिलेश पुत्र शिवदत्त, परशुराम पुत्र देशराज व लक्ष्मी पुत्र रामाधार ने रीता देवी के प्लाट पर कब्जा कर लिया। उसने पैमाईश भी करवाई और पैमाईश के बाद निशानदेही के बाद ईंट आदि गड़वा दिए गए। इस पूरी प्रक्रिया को उपजिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उन्होंने आदेश कर उसके प्लाट का अंश निर्धारित कर प्लाट का कब्जा दिलाए जाने का आदेश दिया और कहा कि इस प्लाट पर उनका कोई विशेष अधिकार नहीं है लेकिन अभी तक प्रार्थीनी को अभी तक कब्जा नहीं मिला है। सात आठ महीने से वह न्याय के लिए चक्कर काट रही है लेकिन प्रशासन से न्याय नहीं मिला है। रीता देवी ने अपने प्रार्थना पत्र में यह भी लिखा है कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार में महिला सशक्तिकरण का नारा खोखला साबित हो रहा है। अधिकारियों की ओर से उसे न्याय नहीं मिल रहा है। रीता देवी ने कहा कि जब तक सुनवाई नहीं होती तब तक वह अपने परिवार के साथ भूख हड़ताल करेगी और अगर न्याय न मिला तो जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पेट्रोल छिड़ककर आत्महत्या कर लेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ने टैंक पर चढ़कर गोली मारकर आत्महत्या की,

Thu May 26 , 2022
हल्द्वानी: पूर्व दर्जा राज्यमंत्री और वर्तमान में रोडवेज कर्मचारी नेता ने एक बहुत ही नाटकीय और दुखद घटनाक्रम के दौरान घर के पास बने ओवरहेड टैंक पर चढ़कर पुलिस की मौजूदगी में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार बहुगुणा पारिवारिक विवाद में बहू के द्वारा उन पर लगाए गए […]

You May Like

advertisement