कुवि के धरोहर हरियाणा संग्रहालय का भारत के प्रतिष्ठित कलाकारों ने किया अवलोकन, हरियाणवी संस्कृति से हुए रूबरू

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र, 03 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित चार दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन विद्यार्थियों को कार्यशाला में विभिन्न कला से संबंधित बारीकियों की जानकारी देने आए देशभर के 10 राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकारों ने आज स्थानीय धरोहर हरियाणा संग्रहालय का अवलोकन किया।
सभी कलाकारों का विधिवत् रूप से पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया और धरोहर हरियाणा संग्रहालय में स्थापित हरियाणवी लोक संस्कृति के विषय में जानकारियां दी गई। सभी कलाकारों के लिए यह अत्यधिक प्रभावित करने वाला क्षण था। संग्रहालय के क्यूरेटर प्रो. विवेक चावला ने सभी कलाकारों को हरियाणवी बाखली, लस्सी का स्वाद चखाया जिसकी सभी ने प्रशंसा की।
विभाग के उपनिदेशक व कला उत्सव के प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर डॉ. गुरचरण ने सभी कलाकारों का स्वागत किया और भविष्य में हरियाणा प्रदेश की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने के विषय में कुछ जानकारियां प्रदान की।
इस मौके पर राष्ट्रीय अवार्डी अमित दत्त, फ्रीलांस आर्टिस्ट श्रीकांत कदम, ओडिशा के कलाकार मानस रंजन, एचपी यूनिवर्सिटी के प्रो. हिम चटर्जी, वाराणसी से राष्ट्रीय अवार्डी डॉ. सुनील विश्वकर्मा, गुरुग्राम से सुमित्रा अहलावत, आईजीएन ओपन यूनिवर्सिटी न्यू दिल्ली से डॉ. लक्ष्मण प्रसाद, नवल किशोर, आईजी कॉलेज आगरा से डॉ. विजय धोरे व चंडीगढ़ से केयू एलुमनी डॉ. रविन्द्र सिंह ने धरोहर का अवलोकन किया उनके साथ प्रो. महासिंह पूनिया, प्रो. विवेक चावला, डॉ. दीपक राय बब्बर, डॉ. गुरचरण सिंह व शोधार्थी अनिल मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़:तरवा के माटी के लाल के 40 वर्ष सेना में सकुशल सेवानिवृत होने पर क्षेत्र वासियों ने फूलमालाओं से लादकर किया स्वागत

Sat May 4 , 2024
मेंहनगर/आजमगढ़/तरवा ब्लॉक क्षेत्र के तरवा बड़का पूरा के रहने वाले राम नवल सिंह को सीआरपीएफ में 40 वर्ष सकुशल कार्यों प्रांत सेवानिवृत हुए यह खबर सुनते ही क्षेत्र से तमाम संभ्रांत समाजसेवी सम्मानित एवं सैकड़ो की संख्या में गाजे बाजे एवं फूल मालाओं के साथ वाराणसी कैंट स्टेशन पर पहुंचकर […]

You May Like

Breaking News

advertisement