विदाई सह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

विदाई सह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

अररिया
फारबिसगंज शहर के शिक्षण संस्थान एसजी टीचिंग सेंटर एवं विजडम इंस्टीट्यूट का संयुक्त रूप से आगामी मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों का विदाई सह सम्मान समारोह निदेशक राशिद जुनैद की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर फारबिसगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी राज किशोर शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर फारबिसगंज प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद यादव का सर्वप्रथम अंग वस्त्र एवं पेन प्रदान कर शिक्षक विनय देव एवं अभिषेक आनंद ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ छात्राओं द्वारा स्वागत गीत के माध्यम से किया गया। उपस्थित अधिकारियों द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए पगड़ी व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संदर्भ में विजडम के शिक्षक रोहित कुमार व एसजी के भविष्य यादव ने बताया कि आगामी इंटरमीडिएट विज्ञान व आर्ट्स संक्राय और मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्राओं के लिए परीक्षा पर विशेष टिप्स दिए और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए सम्मानित किया गया। मौके पर दोनों संस्थान के निदेशक राशिद जुनैद ने कहा कि हमारे बच्चे प्रत्येक वर्ष रिजल्ट के माध्यम से संस्थान का गौरव बढ़ाते रहे हैं। इस वर्ष भी शिक्षकों की टीम द्वारा बेहतरीन तैयारी करवाई गई है रिजल्ट के माध्यम से यह बच्चे अपने माता-पिता और समाज को गौरवान्वित करेंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी राजकिशोर शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले आपको अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उस लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करने की आदत डालनी चाहिए उन्होंने एसजी की मैट्रिक 2022 बैच की टॉपर छात्रा आराधना कुमारी के रिजल्ट की काफी सराहना की और बच्चों को कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन पर शत-प्रतिशत कार्य करें आराधना की तरह अपने माता-पिता एवं शिक्षकों का सम्मान बढ़ाने में आप सभी सफल होंगे की शुभकामनाएं वयक्त की।
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद यादव ने गुरु के अर्थ की व्याख्या करते हुए कहा कि गु का मतलब अंधकार और रू का मतलब प्रकाश होता है अर्थात गुरु जो समाज को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाए। साथ ही उन्होंने आगामी मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों को परीक्षा में बेहतर करने के साथ समाज में भी अपनी बेहतर छवि निखारने को लेकर कई विषयों से बच्चों को विस्तार से समझाया। सम्मान से विदाई समारोह में शिक्षकों में आनंद श्रेय, मेराज अंसारी, अभिलाषा कुमारी पूर्णिमा साह, अलीमुल हक, मो ० सद्दाम, मनीष केशरी, अभिषेक झा, नौशाद आलम, अरविंद ठाकुर आदि ने बच्चों को परीक्षा के टिप्स देते हुए शुभकामनाए दी। मौके पर छात्र-छात्राओं में स्वीकृति, जिया, आयशा, कुमकुम, गुलजार, श्रुति, रूकसार, अबुतलहा, रौशन, नरगिश, नीतू, मंजर, आफ़रीन, नाजरीन, जाहिद, निशार, दिलशाद, नेहा महताब शाहीन तबस्सुम मेहर रेशमा साहिल समीर सहित डेढ़ सौ छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर स्वास्थ्य केंद्रों में मनाया गया कुष्ठ रोग निवारण दिवस

Tue Jan 31 , 2023
राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर स्वास्थ्य केंद्रों में मनाया गया कुष्ठ रोग निवारण दिवसस्वास्थ्य कर्मियों ने कुष्ठ उन्मूलन में सक्रिय भागीदारी निभाने का लिया संकल्प अररिया, 30, जनवरी । जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि एनटीडी दिवस व कुष्ठ उन्मूलन दिवस के रूप में मनाया गया। इसे लेकर […]

You May Like

Breaking News

advertisement